Weather update: मौसम विभाग ने बारिश थमने की बताई तारीख, गिरेगा रात का तापमान भी, ये हैं पूर्वानुमान




पिछले कुछ दिनों से उत्तर प्रदेश में जारी बारिश की लुकाछुपी बुधवार से थमने वाली है। मौसम विभाग के मुताबिक प्रदेश के अधिकांश इलाकों में अब मौसम के शुष्क रहने के आसार हैं। इसके साथ ही अब प्रदेश के अधिकांश हिस्सों में रात के तापमान में क्रमशः गिरावट देखने को मिलेगी।






मंगलवार को यूपी के लखनऊ, कानपुर, महोबा, रायबरेली और उन्नाव आदि जिलों में हल्की बूंदाबांदी देखने को मिली। लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि बुधवार से यूपी में बारिश के थमने के संकेत हैं। हालांकि, सोनभद्र और आसपास के इलाकों में छिटपुट बूंदाबांदी की संभावना से इनकार नहीं किया जा सकता।

वहीं, राजधानी लखनऊ में मंगलवार को भी कहीं-कहीं रिमझिम फुहार पड़ी। सुबह 11 बजे हजरतगंज, महानगर और गोमतीनगर जैसे अलग-अलग इलाकों में हल्की फुहारें पड़ीं। बुधवार से लखनऊ में मौसम के शुष्क रहने की संभावना है।

राजधानी में अब वर्षा रानी विदा, शरद ऋतु की आहट

राजधानी में अब बारिश के विदा होने और मौसम के साफ रहने के संकेत हैं। मौसम विभाग के पूर्वानुमान के मुताबिक बुधवार से राजधानी लखनऊ में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। लखनऊ स्थित आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह ने बताया कि अब धीरे धीरे रात का पारा गिरेगा और शरद ऋतु की आहट महसूस होगी।



मंगलवार को मौसम विभाग के पूर्वानुमान के उलट लखनऊ में कहीं कहीं रिमझिम फुहार पड़ी। सुबह 11 बजे हजरतगंज, महानगर, गोमतीनगर आदि इलाकों में बूंदाबांदी देखने को मिली। शाम में पारे में गिरावट से हवा में ठंडक घुली रही।

मंगलवार को दिन का अधिकतम तापमान 0.3 डिग्री की बढ़त के साथ 34.9 डिग्री व न्यूनतम तापमान 0.5 डिग्री की बढत के साथ 25 डिग्री दर्ज किया गया।