शासन ने पूर्व बीएसए और ठेकेदार के वायरल आडियो का लिया संज्ञान, जांच का निर्देश


चंदौली: जिले में तैनात रहे पूर्व बेसिक शिक्षाधिकारी BSA और एक ठेकेदार के बीच कमीशन को लेकर हुई बातचीत का बीते दिनों हुए वायरल ऑडियो का संज्ञान शासन ने लिया है। बेसिक शिक्षा निदेशक प्रताप सिंह बघेल ने इस पूरे प्रकरण की जांच मंडलीय संयुक्त शिक्षा निदेशक अयोध्या को सौंप दी है।साथ ही एक महीने के भीतर आख्या रिपोर्ट सौंपने का निर्देश दिया है। इससे पूर्व बीएसए BSA की मुश्किलें बढ़ गई है।





पिछले दिनों फर्नीचर टेंडर और उसके भुगतान में कमीशन को लेकर ठेकेदार और पूर्व बीएसए BSA का ऑडियो वायरल हुआ था। इसमें पूर्व बीएसए BSA ने ठेकेदार से 6 प्रतिशत कमीशन की मांग किया है। जबकि ठेकेदार नुकसान का हवाला देते हुए 4 प्रतिशत कमीशन की बात कहते हुए गिड़गिड़ा रहा है।

यहीं इस वायरल ऑडियो में बीएसए की तरफ से जिलाधिकारी DM के नाम पर भी पैसे की मांग की गई है। इसपर बेसिक शिक्षा निदेशक उत्तर प्रदेश UP लखनऊ ने इस पूरे प्रकरण का संज्ञान लेते हुए जांच का निर्देश दिया।

उन्होंने बकाएदे संयुक्त शिक्षा निदेशक अयोध्या को जांच की जिम्मेदारी सौंपते हुए मामले में उभयपक्षों को सुनते हुए अपनी जांच आख्या एक माह के अन्दर उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। फिलहाल इसको लेकर बेसिक शिक्षा विभाग vibhag में खलबली मची हुई है।