एयरटेल का निशुल्क सिम लगाते ही हैक हुआ मोबाइल, खाते से निकले रुपये


प्रयागराज। एयरटेल की ओर से फ्री सिम के आफर में पड़कर युवक ने खाते से 1700 रुपये गंवा दिए। पीड़ित के पिता की ओर से इस संबंध में पुलिस और बैंक के साथ ही एयरटेल कंपनी के अधिकारियों को शिकायत दी गई है। उनका कहना है कि अगर वह सतर्क नहीं होते तो साइबर ठग उनके खाते से लाखों रुपये पार कर देते।

जार्जटाउन थाना क्षेत्र के तुलाराम बाग निवासी मनोज यादव ने बताया कि उन्होंने घर पर एयरटेल वाई-फाई कनेक्शन लिया है। ऐसे में बेटे के मोबाइल पर लगातार एयरटेल के नाम से निशुल्क सिम का आफर दिया जा रहा था।

इस पर परिजनों की सहमति के बाद बेटे ने सिम मंगा लिया। उन्होंने बताया कि बेटे के मोबाइल में सिम लगाते ही उस पर पासवर्ड लॉगिन करने का मैसेज आने लगा।



जब उसने पासवर्ड चेंज करना चाहा तो फोन हैक हो गया और खाते से 1700 रुपये निकालने का मैसेज आ गया।

इसके बाद जब उन्होंने एयरटेल कंपनी वालों से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि उनकी ओर से निशुल्क सिम का कोई ऑफर नहीं दिया जा रहा है।

वहीं निशुल्क सिम देने वाले ने 5जी बोलकर 4जी सिम दे दिया। दोबारा जब उन्होंने अपने मोबाइल में वहीं सिम लगाया तो फिर से पासवर्ड लॉगिन का मैसेज आने लगा। इस पर सतर्कता बरतते हुए उन्होंने तत्काल बैंक से संपर्क कर खाता लॉक करा दिया, ताकि बिना सत्यापन के कोई निकासी नहीं हो सके। उन्होंने कहा कि अगर जरा भी देरी होती तो उनके खाते में जमा लाखों रुपये आरोपी निकाल सकते थे