......और बेसिक शिक्षा मंत्री ने करा दी 'रामनवमी' की छुट्टी ! उनके एक्स हैंडल से किया गया यह पोस्ट गलती समझ में आने पर किया डिलीट


लखनऊ : भले ही शुक्रवार को शारदीय नवरात्र की महानवमी हो, लेकिन बेसिक शिक्षा राज्यमंत्री (स्वतंत्र प्रभार) संदीप सिंह ने इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर पोस्ट कर इस दिन रामनवमी का सभी परिषदीय स्कूलों में अवकाश घोषित कर दिया। उन्होंने अपने पोस्ट में लिखा कि रामनवमी के पावन अवसर पर उत्तर प्रदेश में बेसिक शिक्षा विभाग के अंतर्गत आने वाले सभी विद्यालयों में अवकाश रखा गया है। भगवान श्रीराम की कृपा और उनके प्रेम में ही हमारे जीवन की सार्थकता है। सभी को रामनवमी की अग्रिम शुभकामनाएं।

मंत्री ने दोपहर बाद 3:20 बजे यह पोस्ट किया और थोड़ी ही देर बाद शिक्षकों के वाट्सएप ग्रुपों पर चर्चा होने लगी कि रामनवमी तो चैत्र नवरात्र की नवमी को पड़ती है जो कि सात अप्रैल वर्ष 2025 को
पड़ेगी। फिलहाल मंत्री की इंटरनेट मीडिया संभालने वाली टीम को इस गलती का जैसे ही आभास हुआ उन्होंने इसे डिलीट कर एक्स पर दोपहर बाद 3:46 बजे नया पोस्ट कर उस पर महानवमी के अवकाश की सूचना और बधाई दी।


इस बारे में जब बेसिक शिक्षा मंत्री से उनका पक्ष लेने के लिए मोबाइल फोन पर संपर्क किया गया तो बताया गया कि वह अभी व्यस्त हैं। मंत्री ने इस पर फिलहाल कोई सफाई नहीं दी। उधर महानवमी का अवकाश घोषित किए जाने पर उन बीटीसी शिक्षक संघ के प्रदेश अध्यक्ष अनिल यादव व राज्य कर्मचारी संयुक्त परिषद के अध्यक्ष जेएन तिवारी ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का आभार जताया है।