अटल आवासीय स्कूल में बच्चों के खाने में निकला कीड़ा, नोटिस जारी


अटल आवासीय स्कूल में बच्चों को परोसे गए खाने में कीड़ा निकलने का मामला प्रकाश में आया है। डीएम ने खाद्य एवं औषधि विभाग से जांच कराई है। वहीं, उप श्रमायुक्त ने कैटर्स संचालक, मेस इंचार्ज व प्रशासनिक अधिकारी को कारण बताओ नोटिस जारी की है। प्रधानाचार्य से भी रिपोर्ट तलब की गई है। श्रम विभाग ने पंजीकृत श्रमिकों


के बच्चों को नवोदय की तर्ज पर इंटरमीडियट तक आवासीय शिक्षा उपलब्ध कराने के लिए मनकापुर के सिसवा मंडल स्तरीय अटल आवासीय विद्यालय की स्थापना कराई है। वर्तमान में कक्षा छह, सात व नौ के 351 छात्र पढ़ाई कर रहे हैं। छात्रों के मुताबिक रविवार को परोसे छोले में कीड़ा निकल आया था। जानकारी मिलने पर अभिभावक भी विद्यालय पहुंच गए और नाराजगी जताई। छात्रों का कहना था कि कैटर्स दाल पतली देने के साथ ही दूध में पानी ज्यादा मिलाते हैं। बताया जाता है कि प्रधानाचार्य व प्रशासनिक गए अधिकारी उस दिन अवकाश पर थे। मामला संज्ञान में आने पर डीएम नेहा शर्मा ने खाद्य सुरक्षा एवं औषधि विभाग के अधिकारियों से जांच कराई है। बच्चों को परोसे गए सभी भोजन का नमूना लेकर जांच के लिए भेजा गया है।


उप श्रमायुक्त देवीपाटन मंडल ने विद्यालय में भोजन आपूर्ति करने वाले नमो कैटर्स के संचालक,प्रशासनिक अधिकारी व मॅस इंचार्ज को कारण बताओ नोटिस जारी करके स्पष्टीकरण तलब किया है। वहीं, विद्यालय के प्रधानाचार्य से पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की गई है। सहायक श्रम आयुक्त मो. अब्बास का कहना है कि प्रकरण में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।