मिड डे मील के चावल का बोरा ले जा रहे शिक्षक को प्रधान ने पकड़वाया, मास्टर साहब ने दी यह सफाई


कुशीनगर, बड़हरागंज, । पडरौना कोतवाली क्षेत्र के गांव मंगलपुर पटेहरा में शनिवार की देर शाम प्राथमिक विद्यालय के प्रधानाध्यापक बच्चों को मिलने वाला एमडीएम का एक बोरी चावल बाइक पर बांध कर स्कूल से घर ले जा रहे थे कि ग्राम प्रधान ने पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया। पुलिस शिक्षक को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है।



इस मामले में बीईओ ने शिक्षक को नोटिस जारी किया है। बीएसए की रिपोर्ट के आधार पर पुलिस शिक्षक पर कार्रवाई करेगी। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। हिन्दुस्तान अखबार वायरल वीडियो का पुष्टि नहीं करता है।

प्राथमिक विद्यालय मंगलपुर पटेहरा के प्रधानाध्यापक द्वारा बाइक पर एमडीएम का एक बोरी चावल बाइक पर बांधकर ले जाया जा रहा था कि ग्राम प्रधान आद्या राव उन्हें पकड़ कर पूछताछ करने लगे। बच्चों का चावल कहां ले जा रहे हैं। इस पर अध्यापक ने बताया कि स्कूल में रखने पर चोरी होने का डर रहता है। इस लिए घर ले जा रहा हूं तथा कल फिर ले आउंगा, ताकि बच्चों को भोजन मिल सके।


ग्राम प्रधान का आरोप है कि अध्यापक चावल को बेचने के लिए ले जा रहे थे। ग्राम प्रधान ने मिश्रौली चौकी पर फोन कर मौके पर पुलिस बुलाकर अध्यापक व चावल को सौंप दिया। पुलिस अध्यापक को हिरासत में रखा है। इस संबंध में चौकी प्रभारी विवेक पान्डेय का कहना है कि मामला सरकारी कर्मचारी का है।
बीएसए से रिपोर्ट मांगी गयी है। रिपोर्ट मिलने के बाद अध्यापक पर मुकदमा पंजीकृत कर आवश्यक कार्रवाई की जायेगी। इस मामले में बीईओ विशुनपुरा जयंत कुमार ने बताया कि इस मामले में शिक्षक को नोटिस जारी कर जवाब मांगा गया है। इस मामले में जांच कर दोषी के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी