बिना मान्यता वाले शिक्षक संगठनों से अब वार्ता नहीं

लखनऊ, सरकार अब बिना मान्यता या सेवानिवृत पदाधिकारियों वाले शिक्षक संगठनों से न कोई बात करेगी और न ही उनके किसी ज्ञापनों पर विचार ही करेगी। अलबत्ता मान्यता प्राप्त संगठनों के साथ नियमित बैठक कर शिक्षकों की समस्याओं का समबद्ध निबटारा करने पर ध्यान केन्द्रित करेगी।



प्रदेश में शिक्षक संगठनों की बढ़ती बाढ़ एवं सीएम पोर्टल आईजीआरएस पर लगातार दर्ज हो रही शिकायतों के बाद माध्यमिक शिक्षा विभाग ने यह निर्णय किया है। विभाग ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश जारी करने के साथ मुख्यमंत्री सचिवालय एवं नियुक्ति एवं कार्मिक विभाग को भी पत्र भेजा है। कुछ महीनों के दौरान विभिन्न शिक्षक एवं शिक्षणेत्तर संगठनों की ओर से सीधे मुख्यमंत्री पोर्टल पर अनाप-शनाप शिकायतें दर्ज कराई जा रही है। जिस पर मुख्यमंत्री सचिवालय की ओर से विभाग से रिपोर्ट तलब की गई । विभागीय जांचों में ज्यादातर शिकायत करने वाले फर्जी संगठन एवं फर्जी लेटरपैड का इस्तेमाल करने वाले पाए गए जबकि कुछ शिकायतें व्यक्तिगत स्वार्थ से जुड़ी पाई गई।

ये भी पढ़ें - स्कूल शिक्षा एवं साक्षरता विभाग, शिक्षा मंत्रालय, सरकार द्वारा आयोजित पर ऑनलाइन राष्ट्रीय कार्यशाला में प्रतिभाग करने के सम्बन्ध में।

ये भी पढ़ें - प्रतिदिन प्रातः 09:00 बजे किसी 01 विद्यालय में उपस्थित होकर जियोटैग फोटो विभागीय ग्रुप में उपलब्ध कराने के सम्बन्ध में।