स्कूल टाइम में पोस्ट डालने में नपे गुरुजी, योजनाओं में घपले का आरोप

गोंडा। जिले के परिषदीय विद्यालयों में लगातार घट रहे विद्यार्थियों व उनकी शैक्षणिक गुणवत्ता को लेकर अधिकारियों ने सख्त रुख अख्तियार किया है। हलधरमऊ शिक्षाक्षेत्र के मोहम्मदपुर प्राथमिक विद्यालय प्रधानाध्यापक को प्रथमदृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित किया गया है। साथ ही मध्याह्न भोजन योजाना, कंपोजिट और स्पोर्ट्स ग्रांट समेत अन्य योजनाओं में घपले की जांच के लिए बीईओ मुख्यालय को जिम्मेदारी सौंपी गई है।गत 31 अगस्त को बीईओ हलधरमऊ ने प्राथमिक विद्यालय मोहम्मदपुर का निरीक्षण किया तो कई चौंकने वाले खुलासे हुए हैं। मगर इस मामले में बीएसए की ओर से करीब दो महीने बाद कार्रवाई की गई। बीएसए अतुल कुमार तिवारी ने मोहम्मदपुर प्रधानाध्यापक राधेश्याम को प्रथमदृष्टया दोषी मानते हुए निलंबित कर दिया। आरोप है कि प्रधानाध्यापक की ओर से विद्यालय में बेहतर पठन-पाठन के बजाय शिक्षक समेत स्कूल टाइम मेें विद्यालय से नदारद रहे।



वहीं, सोशल मीडिया पर सक्रिय रहकर लगातार अधिकारियों के खिलाफ लगातार अभद्र टिप्पणी की है। इसके साथ ही मध्यांह भोजन योजना के अलावा विद्यालय और बच्चों के लिए जारी बजट में भी घपला किया। आरोप है कि बीईओ के निरीक्षण के दौरान एक भी बिल और वॉउचर उपलब्ध नहीं करा सके। अधिकारियों का मानना है कि प्रधानाध्यापक राधेश्याम ने सरकारी रकम की बंटरबांट की है। ऐसे में बीएसए अतुल कुमार तिवारी स्तर से बीईओ मुख्यालय राम खेलावन सिंह को जांच सौंपी गई है। साथ ही जांच रिपोर्ट तलब की है। आरोपी प्रधानाध्यापक राधेश्याम को निलंबित करने के बाद बीएसए ने कौड़हा जगदीशपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय से संबद्ध कर दिया गया है।


ये भी पढ़ें - "निरंतर शिक्षण: पारंपरिक शिक्षण विधियों की प्रासंगिकता और प्रभाव"

ये भी पढ़ें - माह अक्टूबर अवकाश विशेष ✍️ माह अक्टूबर में देय अवकाश निम्नवत है,,,,

ये भी पढ़ें - SBI salary package , जाने क्या-क्या है ?



मुजेहना ब्लॉक अध्यक्ष कोे किया निष्कासित


उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ जिलाध्यक्ष विनय कुमार तिवारी ने बताया कि शिक्षक संघ के मुजेहना ब्लॉक अध्यक्ष शरद सिंह को संगठन की प्राथमिक सदस्यता निरस्त कर दिया गया है। आरोप है कि शरद कुमार ने सांगठनिक निर्णयों के विपरीत कार्य करते हुए संघ व पदाधिकारियों पर अनर्गल टिप्पणी की है। ऐसे में कार्रवाई की गई है।