स्कूल में सुसाइड: तन्हाई में लिखते रहे दिल का दर्द, हमें पता भी नहीं...

गजरौला, । स्कूल के ऑफिस में आत्मघाती कदम उठाकर चौकाने वाले प्रधानाध्यापक संजीव कुमार बेहद खामोश मिजाज थे। उनके दिल-ओ-दिमाग में जो कुछ चल रहा था परिवार के लोग भी आखिरी वक्त तक उन सभी बातों से अंजान रहे। तनाव के समंदर का पानी सिर के ऊपर से उतरने के बाद अपनी जिंदगी का किस्सा खत्म करने की जिद ठान चुके संजीव कुमार ने एक दिन पहले स्कूल से अवकाश भी लिया था।


 इसके बाद वह पूरे दिन घर में रहे और फिर तन्हाई में बैठकर रजिस्टर के 18 पन्नों पर अपने दिल का सारा दर्द और गुबार लिख डाला। बहरहाल, डीएम स्तर से गठित जांच कमेटी ने बुधवार को जहां इस मामले में गहराई से जांच शुरू कर दी है तो वहीं पुलिस ने भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट मिलने के बाद अपनी तफ्तीश को सिलसिलेवार तरीके से आगे बढ़ाना शुरू कियाहै। हालांकि, 18 पन्नों वाला वह रजिस्टर इस वक्त कहां और किसके पास है फिलहाल इसका कुछ पता नहीं चल सका है। बताया जा रहा है कि आत्महत्या करने से एक दिन पहले यानि सोमवार को प्रधानाध्यापक ने स्कूल से अवकाश लिया था। उनकी पत्नी गीता देवी के मुताबिक सोमवार को छुट्टी पर रहने के बाद भी वह तन्हाई में बैठकर दिनभर रजिस्टर में कुछ लिखते रहे। हिम्मत करते हुए पूछने पर संजीव कुमार ने सिर्फ इतना ही बताया कि स्कूल का काम कर रहा हूं। रजिस्टर के 18 पेज से ही प्रधानाध्यापक के आत्मघाती कदम उठाने के पीछे छिपे राज का खुलासा हो सकता है। बीईओ आरती गुप्ता ने आत्महत्या से एक दिन पहले संजीव कुमार के अवकाश लेने की पुष्टि की है हालांकि 18 पेज वाले रजिस्टर के बारे में कुछ भी जानकारी होने से इनकार किया है।



फंदे पर लटकने से हुई थी मौत, जांच में जुटी पुलिस

गजरौला। सुल्तानठेर में संचालित संविलियन स्कूल के प्रधानाध्यापक संजीव कुमार की मौत फंदे पर लटकने से ही हुई थी। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में इसका खुलासा हुआ है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। जिस आफिस में प्रधानाध्यापक ने फांसी लगाकर आत्महत्या की थी, उसे फिलहाल बंद करा दिया गया है। क्षेत्र के गांव सुल्तानठेर में संचालित संविलियन स्कूल में तैनात शहर के मोहल्ला सैफी नगर निवासी 50 वर्षीय प्रधानाध्यापक संजीव कुमार ने मंगलवार सुबह स्कूल के आफिस में फांसी का फंदा बनाकर उस पर लटककर अत्महत्या कर ली थी। प्रभारी निरीक्षक सुधीर कुमार ने बताया कि मामले में जांच की जा रही है। स्कूल के स्टाफ को आफिस नहीं खोलने की हिदायत भी दी गई है।