मिशन शक्ति अभियान फेज-5 के तहत छात्रा] रश्मि जिलाधिकारी तो प्राची बनीं एक दिन की अपर जिलाधिकारी

 

श्रावस्ती,संवाददाता। मिशन शक्ति अभियान फेज-5 के तहत शनिवार को चार छात्राओं को एक दिन का अधिकारी बनाया गया। अफसर बनी चारों छात्राओं ने लोगों की शिकायत सुनी। साथ ही शिकायतों के निस्तारण का निर्देश भी दिया।



राजकीय बालिका इंटर कालेज भिनगा की कक्षा-12 की छात्रा रश्मि कसौधन को एक दिन का जिलाधिकारी बनाया गया। इसके साथ ही उच्च प्राथमिक विद्यालय पटना खरगौरा की कक्षा-आठ की छात्रा प्राची तिवारी को अपर जिलाधिकारी व कक्षा-सात की छात्रा रीना को एक दिन का एसडीएम बनाया गया। इस दौरान एक दिन की डीएम रश्मि कसौधन ने बाकायदा जिला कलेक्ट्रेट की कुर्सी पर बैठकर डाक फाइलों पर हस्ताक्षर किया तथा जनता दर्शन में आए फरियादियों की शिकायत सुनी।

इसी तरह अलक्षेन्द्र इण्टर कालेज भिनगा की 12वीं की मेधावी छात्रा राज नन्दिनी को भिनगा कोतवाली का एक दिन का कोतवाल बनाया गया। एक दिन की कोतवाली बनी राज नन्दिनी ने अपनी जिम्मेदारी का निर्वहन करते हुए जनसुनवाई की।


जनसुनवाई में भिनगा के मोहल्ला अंसारी निवासी जाहिदा पत्नी अब्दुल रसीद के शिकायती पत्र की जांच के लिए आरक्षी अश्वनी वर्मा को आदेशित किया। जिलाधिकारी अजय कुमार द्विवेदी ने कहा कि मिशन शक्ति अभियान का मुख्य उद्देश्य महिलाओं का सशक्तीकरण करना है। जिसके तहत जिले की मेधावी छात्राओं को बुलाकर उच्च पदों पर आसीन किया गया। इसका मुख्य उद्देश्य यह है कि अभी हमारी नई युवा पीढ़ी है, जो स्कूली शिक्षा में अध्ययनरत है उन्हें इसके माध्यम से प्रेरणा मिल सके तथा शासन-प्रशासन के उच्च पदों पर जाने के लिए उनका मनोबल बढ़ सके। उन्होंने कहा कि नारी के सम्मान से ही देश का गौरव बढ़ेगा। लोगों को बताना है कि बेटिया भी बेटों से किसी भी क्षेत्र में पीछे नहीं हैं। उन्हें बिना भेदभाव के शिक्षित कर आगे बढ़ाने की जरूरत है। इस मौके पर पुलिस अधीक्षक घनश्याम चौरसिया, बीएसए अजय कुमार गुप्ता आदि मौजूद रहे।