परिषदीय शिक्षकों के 41 टैबलेट में खराबी, पांच कंपनी को वापस भेजे

मुजफ्फरनगर में, परिषदीय स्कूलों के शिक्षकों को दिए गए टेबलेट्स को चलाने में शिक्षकों को कठिनाई हो रही है। कुछ महीनों में ही 41 टेबलेट खराब हो गए, जिनमें से पांच को चलने लायक नहीं होने के कारण कंपनी को वापस भेजा गया। 



विभागीय अधिकारियों ने टेबलेट कंपनी के कर्मचारियों को बुलाकर 22 टेबलेट ठीक करवाए, लेकिन अभी भी 15 से अधिक टेबलेट खराब हैं, जिससे शिक्षकों को काम में दिक्कत हो रही है। शिक्षकों और छात्रों की ऑनलाइन उपस्थिति के लिए लगभग 1500 टेबलेट वितरित किए गए थे। शिक्षकों की ऑनलाइन उपस्थिति पर विरोध के बाद रोक लगी, परंतु छात्रों की उपस्थिति और अन्य विद्यालय कार्यों के लिए टेबलेट और सिमकार्ड वितरित किए गए। 


ऑनलाइन कार्य में प्रगति न होने पर कई जगहों से टेबलेट न चलने की समस्याएं सामने आईं। जिला समन्वयक सुशील कुमार ने टेबलेट ठीक कराने के लिए कंपनी के कर्मचारियों को बुलाकर बीएसए कार्यालय में कैंप लगाया, जहां 22 टेबलेट ठीक किए गए। पांच टेबलेट को अधिक खराबी के कारण बदला गया। बीएसए संदीप कुमार के अनुसार, जहां भी टेबलेट में खराबी की समस्या है, उन्हें ठीक कराया जा रहा है। कार्यालय में कैंप लगाकर खराबी को दूर किया गया है।