जिले में 3 साल पूरे करने वाले हटेंगे एआरपी , दोबारा नहीं भर सकेंगे फार्म आदेश पर हटाए जाएंगे एआरपी, नए एआरपी परीक्षा




बिजनौर, । जिले में 53 एआरपी (एकेडमिक रिर्सोस पर्सन) तैनात है। तीन साल पूरा होने वाले एआरपी को अब स्कूलों को निपुण बनाने का मौका नहीं मिलेगा। बड़ी बात यह है कि जिले में तैनात 53 एआरपी में 50 एआरपी को तीन साल हो गए हैं और यह सभी हटेंगे। अप्रैल 2025 में नए एआरपी तैनात होंगे।


शासन के आदेश पर जिले में तीन साल का समय पूरा होने वाले एआरपी को हटाया जाएगा। उनके स्थान पर नए एआरपी तैनात होंगे। अप्रैल 2025 में नए एआरपी प्रक्रिया पूर्ण करने के बाद तैनात होंगे।

बतादें कि एक विद्यालय में न्यूनतम दो घंटे रहकर मॉर्डल टीचिंग के माध्यम से बच्चों के शिक्षण कार्य में आने वाली बाधाओं को दूर करना और हर साल 10 स्कूलों को निपुण बनाना एआरपी का काम है। जिले में 53 एआरपी तैनात है और 50 को दोबारा मौका नहीं मिलेगा। जिले में 3 साल पूरे करने वाले एआरपी को हटाया जाएगा। शासन के
के बाद भेजे जाएंगे ब्लाक

आदेश पर एआरपी हटाए जाएंगे। नए एआरपी परीक्षा के बाद ब्लाकों में भेजे जाएंगे। हर ब्लाक में 5 एआरपी तैनात है। दिसम्बर 2019 से काम कर रहे एआरपी अब शासन के आदेश पर वापस अपने स्कूल जाएंगे। शासन के आदेश पर एआरपी का कार्यकाल बढ़ाया गया था।

डीसी विवेक बंसल ने बताया कि अप्रैल 2025 में नए एआरपी तैनात किए जाएंगे। जिले में 53 एआरपी तैनात है और 50 एआरपी को तीन साल पूरे हो गए हैं। बीएसए योगेन्द्र कुमार ने बताया कि जिन एआरपी को तीन साल हो गए हैं उनके स्थान पर नए एआरपी ब्लाकों में भेजे जाएंगे।