दिवाली से पहले मिलेगा वेतन और पेंशन✅ प्रदेश के 26 लाख कर्मचारियों और पेंशनधारकों को सौगात, 30 अक्तूबर को खातों में पहुंच जाएगी राशि


प्रदेश सरकार ने राज्य कर्मचारियों, शिक्षकों और पेंशनरों को दिवाली का बड़ा तोहफा दिया है। इस माह का वेतन और पेंशन छोटी दिवाली 30 अक्तूबर को ही खातों में पहुंच जाएगा। अक्तूबर प्रदेश के करीब 14 लाख सरकारी कर्मचारियों और 12 लाख पेंशनरों को इसका लाभ मिलेगा।


इस बार दिवाली 31 अक्तूबर को है। प्रदेश के विभिन्न कर्मचारी और शिक्षक संगठनों ने त्योहार को देखते हुए वेतन समय से पहले जारी करने की मांग की थी। सोमवार को अपर मुख्य सचिव वित्त दीपक कुमार ने इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया। शासनादेश के मुताबिक 31 अक्तूबर को दिवाली और फिर गोवर्धन पूजा, भाई दूज व चित्रगुप्त जयंती के पर्व पर अवकाश होने के कारण अक्तूबर माह का वेतन व पेंशन 30 अक्तूबर को जारी कर दिया जाएगा।
इसका लाभ राज्य कर्मचारियों, सहायता प्राप्त शिक्षण व प्राविधिक शिक्षण संस्थाओं, शहरी स्थानीय निकायों और कार्य प्रभारित कर्मचारियों को मिलेगा। इसके अतिरिक्त पेंशनरों और पारिवारिक पेंशनरों की पेंशन भी 30 अक्तूबर को मिलेगी।