आशा एवं आशा संगिनियों को 25 तक मिलेगी प्रतिपूर्ति राशि

लखनऊ, । दीपावली से पूर्व राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन यूपी के अंतर्गत कार्यरत कर्मियों के लिए एक और खुशखबरी है। 31 अक्तूबर को दीपावली के चलते राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के तहत प्रदेश के समस्त जिलों में कार्यरत आशा एवं आशा संगिनियों को प्रतिपूर्ति राशि का भुगतान प्रत्येक दशा में 25 अक्तूबर तक निर्गत करने के निर्देश जारी किये गये हैं।


एनएचएम यूपी की मिशन निदेशक डा. पिंकी जोवल द्वारा सभी जिलों के मुख्य चिकित्साधिकारियों को इस संबंध में गुरुवार को निर्देश जारी कर दिए। प्रदेश की समस्त आशा एवं आशा संगिनियों से उनके द्वारा किए गए कार्यों के हिसाब से अपने वाउचर को शीघ्र ब्लाक स्तर पर जमा कराते हुए डिजिटल (बीसीपीएम-एएमआईएस पोर्टल) माध्यम से सितंबर तक लंबित भुगतान एवं अक्तूबर का भुगतान 25 अक्तूबर तक प्रत्येक दशा में कराते हुए फैम्स पोर्टल पर अंकन कराया जाना सुनिश्चित किया जाए।

इससे पूर्व मिशन निदेशक द्वारा एनएचएम यूपी के सभी संविदा कर्मियों के परस्पर तबादले का आदेश जारी किया था। उससे पहले सभी डीएम व सीएमओ को समस्त संविदा और आउटसोर्स कर्मियों को दीपावली के उपलक्ष्य में अक्तूबर का मानदेय 20 अक्तूबर तक की उपस्थिति के आधार पर 25 अक्तूबर तक जारी करने के निर्देश प्रदान किए गए थे। इन आदेशों पर एनएचएम कर्मियों ने हर्ष जताया है।

ये भी पढ़ें - रेलवे का बड़ा फ़ैसला- 120 दिन की जगह अब 60 दिन पहले ही रेलवे टिकट बुक होगा। नयी व्यवस्था 1 नवंबर से लागू होगी, देखें

ये भी पढ़ें - ज्ञापन: दीपावली पर्व व कार्यालयों में अवकाश को दृष्टिगत रखते हुए माह अक्टूबर का वेतन समय से निर्गत करने व शासन द्वारा घोषित होने वाले बोनस व डी०ए० के भुगतान के संबंध में।

ये भी पढ़ें - मंहगाई भत्ता (46% से 50%) का अन्तर बकाया प्रस्तुत करने के सम्बन्ध में।