शिक्षिका के घर से 19 लाख की चोरी

 

कानपुर के हनुमंत विहार में शनिवार को बेखौफ चोर ने शिक्षिका के घर में घुसकर नगदी समेत 19 लाख का माल पार कर दिया। घटना के वक्त शिक्षिका स्कूल गई थीं। पूरी घटना सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। पुलिस आरोपी की तलाश कर रही है। उस्मानपुर के तुलसी विहार स्थित तीन मंजिला अपार्टमेंट के ग्राउंड फ्लोर में रहने वालीं पुष्पा वर्मा बाबूपुरवा में चालीस दुकान मार्केट स्थित परिषदीय स्कूल में पढ़ाती हैं।




उनका बेटा प्रतीक वर्मा पनकी बैंक ऑफ बड़ौदा में कार्यरत हैं, जबकि बहू नेहा फतेहपुर स्थित पॉलीटेक्निक में प्रोफेसर हैं। पुष्पा के मुताबिक शनिवार सुबह नौ बजे वह स्कूल के लिए निकल गई थीं, जबकि बेटा-बहू अपने दफ्तर चले गए। दोपहर 340 बजे जब स्कूल से घर पहुंचीं तो दरवाजे का ताला टूटा हुआ था। अंदर का नजारा देख उनके होश उड़ गए। बेटे-बहू के कमरे के दरवाजे व अलमारी का लॉक टूटा हुआ था। अंदर रखे बहू के 18 लाख के सोने-चांदी के जेवरात व 50 हजार से ज्यादा का कैश गायब था।


पांच मिनट पहले निकल गया चोर

शिक्षिका ने बताया कि वह तीन बजकर 40 मिनट पर घर पहुंचीं जबकि चोर सीसीटीवी कैमरे में तीन बजकर 35 मिनट पर जाता हुआ दिखाई दिया।


35 मिनट में तोड़े लॉक, पैदल जाता दिखा

मौके पर पहुंची पुलिस ने अपार्टमेंट के गेट में लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज चेक किए तो एक चोर दोपहर बजे गेट से फांद कर अंदर जाता दिखाई दिया। 3 बजकर 35 मिनट पर गेट से बाहर की ओर कूदता हुआ दिखाई दिया। इस दौरान उसके हाथ में जेवरों से भरी पोटली और लॉक तोड़ने वाली सरिया थी। एसीपी नौबस्ता ने बताया कि घटनास्थल से लेकर गुलमोहर स्कूल तक चोर पैदल जाता हुआ दिखा है। उसकी तलाश की जा रही है।