18 पन्नों में उलझी है प्रधानाध्यापक की आत्महत्या की गुत्थी

अमरोहा/गजरौला, । शिक्षक की आत्महत्या की गुत्थी खुद उनके ही लिखे अलग-अलग सुसाइड नोट के बीच उलझकर रह गई है। सुबह में सोशल मीडिया पर वायरल एक पेज के नोट में जहां रजिस्टर के 18 पन्नों पर भी अपनी पूरी व्यथा लिखने की बात उनके हवाले से कही गई तो वहीं शाम ढलते-ढलते ऐसा ही एक नोट और सामने आ गया। ऐसे में हर तरफ सुसाइड नोट के मजमून को लेकर कयासों और चर्चाओं का दौर भी चलता रहा।



मंगलवार सुबह वायरल सुसाइड नोट में जहां शिक्षक संजीव कुमार ने स्कूल में ही तैनात शिक्षक दंपति व बीएसए पर उत्पीड़न का आरोप लगाते हुए अपनी मौत का जिम्मेदार ठहराया तो वहीं रजिस्टर के 18 पन्नों पर भी अपनी पूरी कहानी लिखने की बात उन्होंने लिखी। हालांकि उन 18 पन्नों की हकीकत खुलकर सामने नहीं आ सकी। पुलिस टीम ने साक्ष्यों को अपने कब्जे में ले लिया ऐसे में उन पन्नों पर क्या लिखा होगा इसको लेकर दिनभर सिर्फ चर्चाओं का दौर रहा। इस बीच देर शाम में शिक्षक से जुड़ा एक और सुसाइड नोट सोशल मीडिया पर वायरल हुआ लेकिन इसमें उन्होंने साथी शिक्षक दंपति व बीएसए के साथ ही पूरे स्कूल स्टाफ पर उत्पीड़न का आरोप लगाया। इस नोट पर भी उनके नाम के साथ मुहर तो लगी थी लेकिन दिन और तारीख को काट दिया गया था। ऐसे में ये नोट कहां से और कैसे वायरल हुआ अफसरों के सामने बड़ा सवाल बन गया। हालांकि अपडेटमार्ट्स इन सुसाइड नोट की प्रमाणिकता की पुष्टि नहीं करता है। फिलहाल हर किसी की नजर मामले में पुलिस-प्रशासनिक जांच व उसके नतीजे संग आगे होने वाली कार्रवाई की ओर टिकी है।


डीएम ने गठित की चार सदस्यीय जांच समिति

गजरौला। मामले में डीएम निधि गुप्ता ने एडीएम न्यायिक माया शंकर की अध्यक्षता में चार सदस्यीय जांच समिति गठित की है। इसमें सीडीओ अश्विनी कुमार मिश्र, डीआईओएस विष्णु प्रताप सिंह व एएसपी राजीव कुमार सिंह को शामिल किया गया है। जांच समिति की रिपोर्ट के आधार पर ही प्रकरण में अगली प्रशासनिक या विभागीय कार्रवाई की जाएगी।

बीएसए ने नहीं उठाया फोन, नहीं दिया पक्ष

गजरौला। स्कूल में शिक्षक की आत्महत्या और फिर सामने आए सुसाइड नोट की जानकारी के बाद आला अफसरों तक हड़कंप मच गया। नोट में आत्महत्या के जिम्मेदारों में स्कूल में तैनात शिक्षक दंपति समेत बीएसए का नाम शामिल होने के चलते हर कोई अवाक रह गया। वहीं पूरे घटनाक्रम के सामने आने के बाद से देर शाम तक बीएसए डा.मोनिका ने न तो प्रकरण को लेकर अपना पक्ष ही दिया और न ही फोन उठाया।

पूर्व सांसद ने मुख्यमंत्री को एक्स पर भेजा सुसाइड नोट

गजरौला। अमरोहा लोकसभा के पूर्व सांसद कुंवर दानिश अली ने मुख्यमंत्री को भेजे गए एक्स पर संदेश में प्रदेश में भ्रष्टाचार व्याप्त होने का आरोप लगाया। लिखा कि भ्रष्टाचार से परेशान शिक्षक के आत्महत्या करने के मामले की जांच मंडल से बाहर के अफसरों से करवाने की मांग की है। ट्वीट के साथ ही उन्होंने शिक्षक का सुसाइड नोट भी अटैच किया है। वहीं शोकाकुल परिजनों को भी अपनी सांत्वना दी।