16 बीईओ ने 99 परीषदीय स्कूलों का किया निरीक्षण, 10 शिक्षक मिले अनुपस्थित

 आजमगढ़। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी के निर्देश पर शुक्रवार को लालगंज और पवई ब्लाॅक में 16 बीईओ ने 99 परीषदीय स्कूलों का औचक निरीक्षण किया। इस दौरान कुल 10 शिक्षक और शिक्षा मित्र अनुपस्थित मिले। इनका एक दिन का वेतन काटते हुए नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। तीन दिन में यदि उचित जवाब नहीं देते तो संबंधितों पर कार्रवाई होगी।

👉 आर्थिक तंगी ने ली एक और शिक्षामित्र की जान....यह भी पढ़ें


जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी राजीव पाठक ने विद्यालयों में शिक्षकों की उपस्थिति और अनुपस्थिति की जांच के लिए योजना तैयार की। उन्होंने जिले के 16 खंड शिक्षा अधिकारी (बीईओ) को लालगंज और पवई ब्लाॅक में स्थित सभी परिषदीय विद्यालयों का औचक निरीक्षण कर उपस्थिति जांचने का निर्देश दिए। 



👉 ज्ञापन: राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ उत्तर प्रदेश ने उ०प्र० बेसिक शिक्षा परिषद, प्रयागराज को दिनाँक 11 अक्टूबर 2024 को महानवमी का अवकाश घोषित करने के सम्बंध में।....यह भी पढ़ें

शुक्रवार सुबह स्कूल खुलते ही सभी बीईओ विद्यालयों में औचक निरीक्षण करने पहुंचे। एक-एक कर दोनों ब्लाॅकों में कुल 99 परिषदीय स्कूलों का निरीक्षण किया। इस दौरान 10 शिक्षक और शिक्षा मित्र अनुपस्थित मिले। जिन्हें एक दिन का वेतन काटते हुए नोटिस जारी कर स्पष्टीकरण मांगा गया है। बीएसए राजीव पाठक ने बताया कि विशेष अभियान चलाकर शिक्षकों की उपस्थिति और अनुपस्थिति की जांच की जा रही है।