Primary ka master: स्कूल का गेट और पिलर गिरने को बीईओ ने बताया साजिश

 

तालग्राम। अभिभावकों ने शुक्रवार को बच्चों को स्कूल नहीं भेजा। वहीं स्कूल के गेट और पिलर गिरने की घटना को बीईओ ने साजिश बताया है। इंचार्ज प्रधानाध्यापक ने शरारती तत्वों के खिलाफ गेट, पिलर और बाउंड्री गिराने की आशंका जताते हुए पुलिस को तहरीर दी है।


तालग्राम थाना क्षेत्र के अचनकापुर प्राथमिक विद्यालय में पंचायत की ओर से अमृत महोत्सव के तहत शिलापट लगवाया गया था। 16 सितंबर को शिलापट के टूटकर गिरने से कक्षा दो के छात्र विमल की मौत हो गई थी। इसके बाद ग्रामीणों ने अपने बच्चों को स्कूल भेजना बंद कर दिया है। इससे स्कूल में पंजीकृत 37 बच्चों की पढ़ाई और त्रैमासिक परीक्षा चौपट हो रही है। जर्जर स्कूल भवन का मुख्य गेट और पिलर बाउंड्रीवॉल का हिस्सा ढह गया था। इस मामले की शिक्षक ने विभागीय अधिकारियों को अवगत कराया था।





गेट, पिलर और बाउंड्रीवॉल के ढहने के मामले में इंचार्ज शिक्षक राजेश बाबू ने शरारती तत्वों के खिलाफ तहरीर दी है। उन्होंने बताया कि स्कूल समय के बाद कुछ शरारती तत्वों ने गेट, पिलर और बाउंड्रीवॉल का हिस्सा गिरा दिया। इससे बच्चे भयभीत हैं और स्कूल नहीं आ रहे हैं। शिक्षक का कहना है कि बीईओ के निर्देश पर पुलिस को तहरीर दी गई है। थाना प्रभारी शशीकांत कनौजिया ने बताया कि तहरीर मिली है। जांच कर आगे की कार्रवाई की जाएगी।



आंगनबाड़ी केंद्र पर नहीं पहुंचे बच्चे


स्कूल के जर्जर कक्ष में आंगनबाड़ी केंद्र भी संचालित है। गांव के प्रमोद राजपूत, भूदेव, अवधेश, अनुराग सिंह ने बताया कि जर्जर कक्ष में केंद्र संचालित है। खतरे की आंशका को देखते बच्चों को नहीं भेजा है। आंगनबाड़ी कार्यकर्ता रूपा देवी ने बताया कि केंद्र पर 107 बच्चे पंजीकृत हैं। शुक्रवार को बच्चों के न आने पर घर-घर संपर्क किया तो अभिभावकों ने जर्जर भवन के कारण बच्चों को भेजने से मना कर दिया है। विभागीय अधिकारियों को अवगत करा दिया है।


स्कूल गेट और पिलर गिराने में शरारती तत्वों की साजिश है। प्रधानाध्यापक ने पुलिस को तहरीर दी है, इस मामले में कार्रवाई की जाएगी।


-आनंद द्विवेदी, खंड शिक्षा अधिकारी, छिबरामऊ