Primary ka master: समय से स्कूल नहीं पहुंच रहे गुरुजी, इंतजार करते रहते है बच्चे

 

Primary ka master news


 रामपुरा। ब्लॉक क्षेत्र की शिक्षा व्यवस्था बदहाल होती जा रही हैं। अधिकारियों के निरीक्षण के बावजूद रामपुरा ब्लॉक के सरकारी स्कूलों के शिक्षक समय से स्कूल आने को तैयार नहीं हैं। जहां एक तरफ छह हजार रुपये पर प्राइवेट स्कूलों में शिक्षा देने वाला शिक्षक समय से पहले स्कूल पहुंचता हैं। वहींं सरकारी स्कूलों के 60 हजार रुपये की तनख्वाह लेने वाले शिक्षक समय पर विद्यालय नहीं पहुंच रहे हैं।








ब्लॉक क्षेत्र के पूर्व माध्यमिक विद्यालय जमालपुरा में विद्यालय खुलने के समय सुबह 8 बजे के बाद भी विद्यालय के गेट पर ताला बंद रहा। यहां स्कूल के बाहर बच्चे अपने गुरुजी का इंतजार करते रहे। प्राथमिक विद्यालय खरकपुरा में ताला लगा रहा। पूर्व माध्यमिक विद्यालय जायघा में स्कूली बच्चे इधर उधर घूमते हुए अपने गुरु के विद्यालय आने का इंतजार करते नजर आए। बच्चों से पूछने पर बच्चों ने बताया कि सर अभी नहीं आए, कुछ देर बाद आ जाएंगे। बीते दिनों ब्लॉक क्षेत्र में एडी बेसिक ने निरीक्षण कर बंद पाए गए स्कूलों के शिक्षकों पर कार्रवाई की थी। इसके बाद डीएम ने भी ब्लॉक क्षेत्र के स्कूलों का निरीक्षण किया था। लेकिन सरकारी अध्यापकों को इन अधिकारियों के आदेशों व कार्यवाही का कोई ख़ौफ ही नहीं हैं। बीएसए चंद्रप्रकाश का कहना है कि मामले की जांच कराकर उचित कार्रवाई की जाएगी।



स्टाफ का वेतन रोककर स्पष्टीकरण मांगा


महेबा ब्लॉक के कन्या प्राइमरी स्कूल चुर्खी का विद्यालय शनिवार की सुबह 8.13 बजे बंद था। बच्चे स्कूल में प्रवेश पाने के लिए बाउंड्री से कूद रहे थे। इस मामले का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा था। हालांकि अमर उजाला इस वीडियो की पुष्ट नहीं करता है। इस मामले को लेकर बीएसए चंद्रप्रकाश ने नाराजगी जताई। बीएसए ने पूरे स्कूल के स्टाफ का वेतन रोककर स्पष्टीकरण मांगा है। स्पष्टीकरण संतोषजनक न होने पर विभागीय कार्रवाई की बात कही है। (संवाद)