Primary ka master: अनुसेवक की उपस्थिति कम मिलने पर बर्खास्त कराने का निर्देश

 Primary ka master news





श्रावस्ती। जूनियर हाईस्कूल भिनगा का शनिवार को डीएम ने औचक निरीक्षण किया। इस दौरान अनुसेवक की उपस्थिति बेहद कम मिलने पर डीएम ने उसे सेवा से बर्खास्त करने का निर्देश दिया।







विद्यालय पहुंचे डीएम अजय कुमार द्विवेदी को पंजीकृत 228 के सापेक्ष 107 बच्चे उपस्थित मिले जबकि एमडीएम में 148 बच्चों की उपस्थिति दिखाई गई थी। जानकारी करने पर प्रधानाध्यापक संतोषजनक जवाब नहीं दे सके। इस पर डीएम ने फटकार लगाते हुए उपस्थिति के सापेक्ष ही बच्चों को मीनू के अनुसार भोजन देने का निर्देश दिया।



खाना बनाने के स्थान पर फर्श न होने व चूल्हे पर रोटी बनाने पर नाराजगी जताई। साथ ही गैस पर रोटी बनाने व किचन में टाइल्स लगाने का निर्देश दिया। विद्यालय में आरओ खराब होने पर बीएसए को दुरुस्त कराने का निर्देश दिया।




प्रधानाध्यापक के कक्ष में रखे राशन को डूडा कार्यालय में रखने का निर्देश दिया। यहां कक्षा 6, 7 व 8 में गणित शिक्षक की तैनाती न होने पर पत्राचार करने का निर्देश दिया। निरीक्षण के दौरान विद्यालय में तैनात अनुसेवक 14 दिन से नदारद मिलने पर उसकी सेवा समाप्त करने या बर्खास्त करने तथा अग्रिम आदेश तक वेतन बाधित करने का निर्देश दिया। इस दौरान एसडीएम भिनगा पीयूष जायसवाल, बीएसए अजय कुमार गुप्ता, ईओ डा. अनीता शुक्ला सहित अन्य मौजूद रहे।