primary ka master: कस्तूरबा की छात्राओं को जबरन खराब खाना खिलाने का आरोप...जांच के लिए पहुंची टीम

 

संतकबीरनगर। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय सेमरियावां की छात्राओं ने दो दिन पहले खराब खाना खाने से इनकार कर दिया, तब छात्राओं को धमकी दी गई और जबरन उन्हें वहीं खाना खाने के लिए दबाव बनाया गया। इसके बाद अभिभावक ने बीएसए से शिकायत की। मामले की गंभीरता को देखते हुए बीएसए ने दो सदस्यीय टीम गठित कर पूरे प्रकरण की जांच के निर्देश दिए हैं। टीम विद्यालय पहुंच कर मामले की जांच कर रही है।

जानकारी के अनुसार सेमरियावां के कस्तूरबा गांधी विद्यालय में छह अगस्त को किसी बात को लेकर एक शिक्षिका ने खाने में बने सब्जी में पानी डाल दिया। उसके बाद उसे छात्राओं को खाने के लिए कहा लेकिन छात्राओं ने मना कर दिया। इसके बाद छात्राओं को निकालने की धमकी दी गई। जिससे छात्राएं सहम गईं। किसी छात्रा ने इसकी शिकायत अपने अभिभावक से की तो अभिभावक ने फोन कर मामले की सूचना बीएसए को दी।



बताया जा रहा है कि वहां पर शिक्षिकाओं के रात में न रुकने का लेकर विवाद है, जिसका असर छात्राओं पर पड़ रहा है। बीएसए अमित सिंह ने बताया कि मंगलवार को किसी अभिभावक ने फोन कर शिकायत किया कि कस्तूरबा विद्यालय सेमरियावां में छात्राओं को खराब खाना दिया जा रहा है। साथ ही उसे न खाने पर स्कूल से निकालने की धमकी दी जाती है। जिसकी जांच के लिए बीईओ मुख्यालय महेंद्र त्रिपाठी और बीईओ बघौली निधि श्रीवास्तव को निर्देश दिया गया। टीम बुधवार को विद्यालय पहुंच कर जांच की है। टीम की जांच में पांच बालिकाओं ने खाने की गुणवत्ता पर सवाल उठाया है।



इस संबंध में बीएसए ने बताया कि टीम की रिपोर्ट आने के बाद आगे की कार्रवाई की जाएगी।