Primary ka master: बिना सूचना गैरहाजिर सहायक शिक्षक-अनुदेशक का वेतन रोका



 लखीमपुर खीरी। जिलाधिकारी दुर्गा शक्ति नागपाल ने मंगलवार को ब्लॉक नकहा के प्राथमिक विद्यालया हर्रौवा और संविलियन विद्यालय सिरैंचा में शिक्षकों के बिना सूचना दिए अनुपस्थित रहने पर दो अध्यापकों का वेतन रोकने के निर्देश दिए। हर्रौवा में सब्जीयुक्त दाल न बनाने पर डीएम ने प्रधानाध्यापक विजय प्रकाश वर्मा का स्पष्टीकरण तलब किया है। साथ ही बच्चों से किताब पढ़वाकर देखा।








जिलाधिकारी ने मंगलवार को ब्लॉक नकहा के प्राथमिक विद्यालया हर्रौवा, बाजूडीह और संविलियन विद्यालय सिरैंचा सहित आंगनबाड़ी केंद्रों का औचक निरीक्षण किया। उन्होंने बच्चों से संवाद कर समस्याएं जानी। छात्र आदेश राज के हाथ में त्वचा संबंधी बीमारी होने पर डीएम ने चिकित्सक से इलाज कराने के निर्देश दिए। सीएमओ को आरबीएसके टीम स्कूल भेजकर बच्चों का स्वास्थ्य परीक्षण कराने को कहा। गैर हाजिर सहायक अध्यापक शिल्पी अग्रवाल का वेतन रोकने के निर्देश दिए। इस दौरान विद्यालय में 110 के सापेक्ष 70 बच्चे मौजूद मिले। इसके बाद डीएम बाजूडीह स्थित प्राथमिक विद्यालय पहुंचे और सफाई-व्यवस्था बेहतर बनाने को कहा।





यहां उन्होंने बच्चों से पुस्तक भी पढ़वाकर देखी। संविलियन विद्यालय सिरैंचा में बिना सूचना दिए तीन दिन से गैरहाजिर चल रहे अनुदेशक अभिषेक जायसवाल का मानदेय रोकने के निर्देश दिए। डीएम ने हर्रौवा व सिरैंचा विद्यालय परिसर में संचालित आंगनबाड़ी केंद्र का भी निरीक्षण किया।