Primary ka master: कस्तूरबा विद्यालय के लेखाकार पर 50 हजार लेकर दूसरी सफाईकर्मी रखने का आरोप

 

देवरिया। कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय पथरदेवा के लेखाकार पर पूर्व में यहां तैनात रही सफाईकर्मी ने 50 हजार रुपये लेकर दूसरी महिला को रखने का आरोप लगाया है। उसने इस संबंध में एक वीडियो भी वायरल किया है, इसमें आरोपी को एक व्यक्ति रुपये लेते दिखाया गया है। हालांकि अमर उजाला इसकी पुष्टि नहीं करता है।








मुख्यमंत्री को भेजे गए शिकायती पत्र में रीना देवी पत्नी धर्मेंद्र प्रसाद निवासी ग्राम अहिरौली थाना बघौचघाट ने कहा है कि वह कस्तूरबा आवासीय बालिका विद्यालय, पथरदेवा में पिछले 10 वर्ष से विद्यालय परिसर व शौचालय की सफाई का कार्य करती थी। अब जब अस्थायी सफाईकर्मी की तैनाती हो रही है तो उन्हें हटाकर ग्राम सखनी कोटवा मिश्र निवासी एक महिला से 50 हजार रुपये लेकर लेखाकार ने उसकी तैनाती कराने की तैयारी हो रही है। रुपये लेेने का वीडियो क्लिप भी मेरे पास है। समय आने पर वह इसे प्रमाण पत्र के रुप में प्रस्तुत करेंगी।





आगे आरोप लगाया है कि लेखाकार की पत्नी यही पर शिक्षक व उनके बड़े भाई चौकीदार के पद पर तैनात है। एक ही परिवार के तीन लोगों की तैनाती एक ही विद्यालय पर होने से इनकी यहां दबंगई चलती है। बालिका शिक्षा के जिला समन्वयक टीएन पांडेय ने बताया कि संबंधित सफाईकर्मी एक अन्य विद्यालय में जाकर काम करती थी, इसलिए उसे वहां से हटा दिया गया। इससे खिन्न होकर वह गलत आरोप लगा रही है।





पहले भी लेखाकार रह चुके हैं चर्चित


इसके पहले भी संबंधित विद्यालय के लेखाकार पर यहां की एक शिक्षिका को चप्पल दिखाने व पूर्व में यहां तैनात रही एक वार्डेन से भी उलझने का आरोप लग चुका है। उधर अभिषेक यादव ने आरोपों को निराधार बताते हुए कहा कि एक साल पहले ही सफाईकर्मी को काम में लापरवाही करने पर वार्डेन ने हटा दिया था। वह बच्चों ने दुर्व्यवहार भी करती थी। इस मामले की जांच भी बीईओ पथरदेवा ने की थी।