BSA पर एक ही मामले में दो तरह की कार्रवाई करने का आरोप

 एटा। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों से डीएम से संबोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार को सोमवार को दिया। जिसमें उन्होंने अधिकारियों द्वारा अनियमितताएं व मनमानी करने का आरोप लगाया। नगर क्षेत्र के खंड शिक्षाधिकारी को प्रभार से मुक्त करने की मांग की।



उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राकेश चौहान के नेतृत्व में सोमवार को शिक्षक कलेक्ट्रेट पहुंचे। उन्होंने डीएम के नाम संबोधित ज्ञापन नायब तहसीलदार को दिया। कहा कि खंड शिक्षाधिकारी अनिल कुमार को उगाही के आरोप में सकीट विकासखंड से हटाया गया। ऐसे अधिकारी को नगर क्षेत्र के प्रभार से भी मुक्त किया जाए।



प्राथमिक विद्यालय अरबगढ़ में तैनात शिक्षक दिगेंद्र प्रताप 24 अगस्त को पुलिस परीक्षा करा रहे थे। उनके विद्यालय में एक घटना घटित हुई। मामले में शिक्षक को निलंबित कर दिया गया। उन्होंने जांच कराने की मांग की। वहीं निरीक्षण के दौरान बीएसए पर शिक्षकों से अभद्र भाषा का प्रयोग करने का आरोप लगाया।


उन्होंने कहा कि प्राथमिक विद्यालय विजौरी में निरीक्षण के दौरान 4 जुलाई को शिक्षिका अनुपस्थित मिली थी। बीएसए ने एक दिन का वेतन काटने का आदेश दिया। इसके बाद शिक्षिका को परेशान व प्रताड़ित करने के लिए उसी कार्रवाई पर बीएसए ने प्रतिकूल प्रविष्टि जारी कर दी। वहीं खंड शिक्षाधिकारी जलेसर का स्थानांतरण जून माह में हो गया था।

इसके बाद भी खंड शिक्षाधिकारी को अब तक रिलीव नहीं किया गया है। उन्होंने बीएसए पर नियमों से विपरीत कार्य करने का आरोप लगाया है। वहीं भ्रष्टाचार में संलिप्तता प्रतीत होने की बात कही है। नेम सिंह वर्मा, ललित जादौन, संजय चौहान, सत्येंद्र चौहान, राजेश कुमार सिंह, विनोद कश्यप आदि शिक्षक मौजूद रहे।