गलत सूचना देकर छुट्टी लेने वाली शिक्षिका निलंबित


लखीमपुर खीरी। नकहा ब्लॉक के एक स्कूल में बीएसए के निरीक्षण में अनुपस्थित मिली शिक्षिका के खिलाफ निलंबन की कार्रवाई की गई है। शिक्षिका पर गलत सूचना देकर छुट्टी लेने के साक्ष्य मिले थे। शिक्षिका को दूसरे स्कूल में उपस्थिति दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं।




13 सितंबर को बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने नकहा ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय खिचिनपुरवा का निरीक्षण किया था। निरीक्षण के दौरान स्कूल में पंजीकृत 143 में से 73 बच्चे ही उपस्थित थे। ज्यादातर बच्चे रंग-बिरंगे कपड़ों में स्कूल आए थे। इंचार्ज प्रधानाध्यापक का कार्य व्यवहार असंतोषजनक पाया गया था।

निरीक्षण में सहायक अध्यापक उमा त्रिपाठी ने बताया कि स्कूल में खेल के लिए क्रय की गई सामग्री नहीं लाई गई है। इस दौरान इंचार्ज प्रधानाध्यापक कल्पना के द्वारा उपस्थित पंजिका से छेड़छाड़ की गई है।
बीएसए प्रवीण कुमार तिवारी ने बताया कि शिक्षिका कल्पना ने कूटरचित दस्तावेजों के सहारे विभाग को गुमराह करते हुए छुट्टी ली है। कार्रवाई करते हुए शिक्षिका कल्पना को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया गया है। साथ ही दूसरे स्कूल में उपस्थित दर्ज कराने के निर्देश जारी किए हैं।