शिक्षाधिकारियों के बर्ताव से स्कूल प्रबंधकों में नाराजगी

  प्रदेश के अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालय प्रबंधक सभा के नेतृत्व में रविवार को आयोजित बैठक में स्कूलों प्रबंधकों ने प्रमुख समस्याओं पर चर्चा की।


राजेन्द्र नगर स्थित डीएवी डिग्री कॉलेज में पूर्व डिप्टी सीएम व सांसद डॉ. दिनेश शर्मा व राज्य सभा सांसद डॉ.अशोक बाजपेई को स्कूल प्रबन्धकों ने प्रमुख समस्याओं और शिक्षा अधिकारियों के दुर्व्यवहार किये जाने की घटनाओं की जानकारी साझा की। इस पर दिनेश शर्मा ने नाराजगी जतायी। उन्होंने माध्यमिक शिक्षा मंत्री गुलाब देवी से मोबाइल पर वार्ता की। मंत्री ने भरोसा दिलाया कि संगठन के प्रतिनिधि वार्ता कर समस्याओं का निस्तारण कराएंगी।





प्रबंधकों ने बताया कि इन स्कूलों में स्कूलों में शिक्षकों व अन्य संसाधनों की कमी है। सरकार को इसे दूर करना चाहिये। अशासकीय सहायता प्राप्त विद्यालय प्रबंधक सभा के कार्यकारी अध्यक्ष अरविन्द कुमार और महासचिव मनमोहन तिवारी ने कहा कि स्कूलों में कायाकल्प की अलंकार योजना समेत अन्य सरकारी योजनाओं में खामियां हैं। एमएलसी आशुतोष सिन्हा ने अलंकार योजना की खामियों को दूर करने के लिये विधान परिषद में प्रश्न उठाया है। बैठक में विधायक राहुल बच्चा, इन्दुभाल त्रिपाठी, गजेन्द्र सिंह, सौरभ कटियार, एपी राय, चन्द्रशेखर उपाध्याय, दीपक द्विवेदी, शैलेन्द्र शंकर पाठक आदि शामिल रहे।