प्राथमिक स्कूल में छह दिन से नहीं बना मध्यान्ह भोजन, प्रधानाध्यापक को हटाने की मांग कर रहे ग्रामीण

 


सुल्तानपुर, छह दिन से बेसिक स्कूल में मध्यान्ह भोजन नहीं बन रहा है। बच्चे घर से भोजन लेकर स्कूल जा रहे हैं। विद्यालय की सरकारी व्यवस्था धराशाई हो चुकी है। प्रधानाध्यापक ने हाथ खड़े कर लिए हैं। बीईओ ने नोटिस जारी की है।



शिक्षा क्षेत्र मोतिगरपुर सरकारी व्यवस्था होने के बावजूद प्राथमिक विद्यालय भैरोपुर में दो सितंबर से मध्यान्ह भोजन नहीं बन रहा है। स्कूल में पंजीकृत 93 छात्रों में से 50 से 60 बच्चे पिछले छह दिन से घर से भोजन लेकर पढ़ने जा रहे हैं। प्रधानाध्यापक संतोष गुप्ता कहते हैं कि मैं भोजन नहीं बनवा पाऊंगा किसी और से बनवाया जाय। वहीं गांव के प्रधान छोटेलाल का कहना है कि कुछ महीने पहले प्रधानाध्यापक राम मिलन यादव थे और वे भोजन बनवाते थे। बीच में उनके पारिवारिक समस्या के चलते कुछ दिनों तक हमने अस्थाई रूप से देखरेख की थी। अब उनका यहां से तबादला हो चुका है। ऐसे में नए प्रधानाध्यापक को भोजन बनवाना चाहिए। बीईओ बलदेव प्रसाद यादव ने बताया कि प्रधानाध्यापक को मामले की नोटिस भेजी गई है। कार्रवाई के लिए बीएसए को भी पत्र लिखा है। सोमवार से स्कूल में भोजन बनवाया जाएगा।



प्रधानाध्यापक को हटाने की मांग कर रहे ग्रामीण


मोतिगरपुर। शनिवार को सुबह ग्रामीण रोहित यादव, संतराम केवट, पारस, झिंकू केवट, कन्हैयालाल, आदर्श सिंह, दिनेश, संजय यादव सहित कई ग्रामीण विद्यालय पहुंचकर भोजन न बनने की प्रधानाध्यापक से जानकारी करने लगे। इस बीच ग्रामीणों ने कहा कि यदि प्रधानाध्यापक को यहां से नहीं हटाया जाता है तो हम लोग अपने बच्चों का किसी अन्य विद्यालय में दाखिला करवा देंगे।