छात्रा को होटल में ले गया नाबालिग दोस्त, ब्लैकमेल करके किया दुष्कर्म

 दिल्ली से सटे गाजियाबाद में नौवीं क्लास में पढ़ने वाली छात्रा ने 10वीं के छात्र पर साहिबाबाद थाना क्षेत्र के एक होटल में ले जाकर दुष्कर्म का आरोप लगाया है। पुलिस ने पीड़ित छात्रा की मां की शिकायत पर केस दर्ज कर आरोपी को हिरासत में ले लिया है।



शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र की एक सोसाइटी में रहने वाली 14 साल की किशोरी एक स्कूल में नौवीं क्लास की छात्रा है। उसी सोसाइटी में रहने वाला 16 वर्षीय आरोपी किशोर दूसरे स्कूल में 10वीं क्लास में पढ़ता है। पुलिस के मुताबिक, एक ही सोसाइटी में रहने के कारण दोनों के बीच दोस्ती थी। 22 सितंबर को किशोरी की मां ने पुलिस को शिकायत दी कि 21 सितंबर को किशोर उनकी बेटी को बहला-फुसला कर होटल में ले गया और दुष्कर्म किया। लड़की की मां ने बताया कि 21 सितंबर को स्कूल से बेटी के गैरहाजिर होने का मैसेज आने पर जब उन्होंने उससे सख्ती से पूछा तो उन्हें इस घटना का पता चला। 

पुलिस के मुताबिक, छात्रा के अश्लील फोटो और वीडियो आरोपी के पास हैं। इन्हें वायरल करने की धमकी देकर उसने छात्रा पर होटल चलने का दबाव बनाया था, इसीलिए पीड़िता स्कूल न जाकर आरोपी के साथ होटल चली गई। आरोपी से पूछताछ की जा रही है।


होटल सील किया : पुलिस की मानें तो आरोपी और पीड़िता दोनों ही नाबालिग हैं। ऐसे में होटल में उन्हें प्रवेश नहीं मिल सकता। होटल में जांच करने पर पता चला कि जरूरी नियमों का ख्याल नहीं रखा गया। इसके आधार पर रजिस्टर आदि जब्त कर होटल सील कर दिया गया है। साथ ही, एडीएम सिटी को होटल के खिलाफ रिपोर्ट भेजी गई है।


यौन शोषण के आरोपी शिक्षक पर केस दर्ज

वहीं, गाजियाबाद के ही मुरादनगर थानाक्षेत्र के एक गांव स्थित उच्च प्राथमिक विद्यालय में छात्राओं के यौन शोषण के मामले में आरोपी शिक्षक के खिलाफ केस दर्ज किया गया है। यह कार्रवाई जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरुण के आदेश पर की गई है।


उच्च प्राथमिक विद्यालय में तैनात शिक्षक राजू पर कई छात्राओं के यौन शोषण का आरोप है। जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी ने तीन सदस्यीय जांच समिति बनाकर 14 दिन में रिपोर्ट देने को कहा था। आरोप है कि काफी समय बीतने के बाद भी शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई नहीं हुई। सिर्फ तबादला कर दिया गया। इस पर ऑल स्कूल पैरेंट्स एसोसिएशन के राष्ट्रीय महासचिव सचिन सोनी ने जिले के प्रभारी मंत्री असीम अरुण को शिकायती पत्र लिखा था। उन्हीं की तहरीर पर शिक्षक के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।