स्कूल समय से नहीं आने वाले शिक्षकों पर होगी कार्रवाई

 

सहारनपुर, जिले के परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षकों के लिए बीएसए ने बड़ा फैसला लिया है। बेसिक स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए शिक्षकों को स्कूल समय में कार्यालय ना आने के लिए दिशा-निर्देश दिए जाएंगे। व्यवस्था को बेहतर ढंग से लागू करने के लिए खंड शिक्षा अधिकारियों को इसके लिए निर्देशित किया जाएगा।




 अब कोई भी शिक्षक या प्रधानाध्यापक स्कूल समय में कार्यालय नहीं आएगा। स्कूल समय में कार्यालय आने वाले शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। स्कूल के समय में नियमित शिक्षण कार्य कराने और बच्चों को अव्वल शिक्षा हासिल कराने के लिए ये पहल की गई है। इसमें लापरवाही बरतने पर स्कूल समय में कार्यालय आने वाले शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। शिक्षण सत्र अप्रैल से शुरू हो गया था। पढ़ाई के लिए कैलेंडर भी जारी किया गया था। उसी के अनुसार पढ़ाई कराई जाएगी ताकि निर्धारित समय अवधि में पाठ्यक्रम पूरा हो जाए। कई विद्यालयों में शिक्षा की गुणवत्ता में गिरावट आई है। जिससे छात्र संख्या में भी कमी आई है।

शिक्षा की गुणवत्ता को बढ़ाने के लिए स्कूल समय में शिक्षकों व प्रधानाध्यापकों को कार्यालय आने के लिए मना किया जाएगा। यदि कोई शिक्षक या प्रधानाचार्य स्कूल समय में कार्यालय आएगा तो उसके खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाएगी। हमारी प्राथमिकता बच्चों को बेहतर शिक्षा देना है।कोमल, बीएसए सहारनपुर