अधिकारियों पर मनमानी का आरोप लगा शिक्षकों ने बीएसए कार्यालय पर दिया धरना


एटा। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के पदाधिकारियों ने मंगलवार को बीएसए कार्यालय पर धरना दिया। उन्होंने बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों पर मनमानी करने का आरोप लगाया। वहीं शिक्षकों का शोषण करने की बात कही। धरना सुबह 10 बजे से शाम 4 बजे तक चलता रहा।







उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष राकेश चौहान के नेतृत्व में बीएसए कार्यालय पर शिक्षकों ने धरना दिया। जिला मंत्री नेम सिंह वर्मा ने कहा 9 सितंबर को डीएम को ज्ञापन देकर बेसिक शिक्षा विभाग के अधिकारियों की मनमानी व अनियमितताओं को लेकर मांग की गई थी कि समस्याओं का निस्तारण किया जाए, लेकिन नहीं हुआ। अब संघर्ष का बिगुल बज चुका है।


जिलाध्यक्ष राकेश चौहान ने कहा अधिकारी नियमों को ताक पर रखकर मनमानी कर रहे हैं। शोषण करने के उद्देश्य से अधिकारी शिक्षक के विद्यालय में मौजूद होने पर भी पोर्टल पर अनुपस्थित दिखाते हैं। अवागढ़ ब्लॉक का शिक्षक पुलिस भर्ती परीक्षा में गया था। उसे एक मामले में दोषी ठहरा दिया गया और निलंबित कर दिया गया। वहीं बीएसए निरीक्षण के समय अभद्र भाषा का प्रयोग करते हैं। संयुक्त मंत्री धर्मेंद्र ने कहा अधिकारी विद्यालय में सुधार के स्थान पर प्रताड़ना के उद्देश्य से निरीक्षण करते हैं। अशोक ने कहा कार्यालय भ्रष्टाचार का अड्डा बना हुआ है। इससे शिक्षकों में आक्रोश हैं। इस दौरान शिक्षकों ने जमकर नारेबाजी की।