यूपी के कई जिलों में भारी बारिश, और कई जिलों में स्कूल बंद





लखनऊ, बारिश ने लगातार दूसरे दिन यूपी में कहर बरपाया। गाजीपुर, सीतापुर और अयोध्या में भारी बारिश और वज्रपात के चलते हुए हादसों में आठ लोगों की मौत हो गई। लखनऊ समेत कई जिलों में रुक-रुक कर बारिश जारी रही। मौसम विभाग ने शनिवार भी लखनऊ समेत कई जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। बारिश ने गन्ना,धान को काफी नुकसान पहुंचाया है। दिन और रात का तापमान सामान्य से नीचे चला गया है।


अयोध्या में तारुन थाना क्षेत्र के बराव में बारिश के दौरान छप्पर गिरने से 35 वर्षीय युवक की, सीतापुर के कमलापुर थाना क्षेत्र में और गाजीपुर में कच्ची दीवार गिरने से एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है। सुलतानपुर में दर्जन भर कच्चे मकान गिरे हैं। लखनऊ में शाम तक 8.6 मिमी वर्षा दर्ज की गई। बारिश से अधिकतम पारा पांच डिग्री लुढ़ककर 28.4 डिग्री रह गया। मौसम विभाग ने यहां यलो अलर्ट जारी किया है। शनिवार भी तेज हवा के साथ कई बार बारिश हो सकती है। बिजली गिरने की आशंका है। रविवार से वर्षा में कमी आना शुरू होगी। कानपुर में 24 घंटे से रुक-रुककर बारिश जारी है। भारत-बांग्लादेश सीरीज के दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच के पहले दिन का खेल भी बारिश की भेंट चढ़ गया। पहाड़ों पर मूसलाधार बारिश के बीच नेपाल ने अलर्ट जारी किया है। 24 घंटे में नेपाल से पांच लाख क्यूसेक पानी घाघरा, सरयू समेत अन्य नदियों में आ सकता है। बहराइच में जलभराव है तो बलरामपुर में तार टूटने से 600 गांवों में बिजली गुल है। गोंडा में बिजली लाइनों पर वज्रपात से घरों में उपकरण फुंक गए।



कई जिलों में स्कूल बंद

भारी बारिश से गोंडा में आठवीं, अंबेडकरनगर में 12वीं तक के स्कूल शनिवार को भी बंद रहेंगे। अयोध्या में डीएम ने शनिवार भी 12वीं तक के स्कूल बंद करने के आदेश दिए हैं। जौनपुर में भी छुट्टी कर दी गई है।