बिना किसी पूर्व सूचना के अनुपस्थित मिले दो शिक्षकों को किया निलंबित

जौनपुर में, परिषदीय स्कूलों के निरीक्षण के दौरान, मंगलवार को दो शिक्षक बिना सूचना के अनुपस्थित पाए गए। बीएसए ने उन्हें निलंबित कर दिया। स्कूल में देरी से पहुंचने और परिसर में गंदगी पाए जाने पर पांच शिक्षकों का वेतन रोका गया।


बीएसए डॉ. गोरखनाथ पटेल ने सुजानगंज और मछलीशहर के स्कूलों का निरीक्षण किया। प्राथमिक विद्यालय बौराई में शिक्षक दिनेश शर्मा बिना पूर्व सूचना के अनुपस्थित मिले, जिन्हें निलंबित किया गया। मध्याह्न भोजन की गुणवत्ता नहीं होने और विद्यालय परिसर की गंदगी के लिए प्रधानाध्यापक का वेतन रोका गया।

कम्पोजिट विद्यालय बौराई में सहायक अध्यापक बृजेश कुमार और शिक्षामित्र मंजू देवी बीआरसी पर प्रशिक्षण में थे। विद्यालय की रंगाई-पुताई दो वर्ष से नहीं हुई थी। प्राथमिक विद्यालय हरीपुर का निरीक्षण ठीक पाया गया। मछलीशहर के प्राथमिक विद्यालय गोपपुर का निरीक्षण में विद्यालय बंद पाया गया। सहायक अध्यापक अजय यादव और पूनम यादव रास्ते में मिले। टाइम एण्ड मोशन शासनादेश का पालन नहीं करने के कारण प्रधानाध्यापक को निलंबित किया गया और दोनों शिक्षकों का वेतन रोका गया।


कम्पोजिट विद्यालय रामपुर खुर्द के निरीक्षण में प्रभारी प्रधानाध्यापक प्रेमशंकर तिवारी और सहायक अध्यापक छेदीलाल प्रशिक्षण में थे। अनुदेशक शारदा यादव, रानीलक्ष्मी बाई आत्मरक्षा प्रशिक्षण में गए थे। खामियां पाए जाने पर प्रधानाध्यापक का वेतन अग्रिम आदेश तक रोका गया।