स्कूल के बर्तनों में पकाया गया मांस… पी गई शराब, वीडियो वायरल होने पर विभाग में खलबली!



सीतापुर में एक सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालय में शराब पार्टी का वीडियो वायरल होने के बाद जांच के निर्देश दिए गए हैं। वीडियो में विद्यालय में शराब की बोतल और गिलास रखे हुए हैं और तीन लोग कुर्सियों पर बैठे हुए हैं। शिक्षक संदीप कुमार ने आरोप लगाया है कि प्रधानाध्यापक दिनभर नशे में धुत रहते हैं और मध्याह्न भोजन के बर्तनों में मांस बनवाते हैं।




इंटरनेट मीडिया पर एक वीडियो वायरल हो रहा है, जिसमें विद्यालय में मेज के आसपास तीन लोग कुर्सियों पर बैठे हैं। शराब की बोतल और गिलास रखे हैं। वीडियो बृजमोहनलाल बजरंग जूनियर हाई स्कूल ऐलिया (सरकारी सहायता प्राप्त विद्यालय) का बताया जा रहा है।

वीडियो के साथ विद्यालय के शिक्षक संदीप कुमार का डीएम के नाम शिकायती पत्र भी वायरल है। नौ जुलाई को डीएम से की गई शिकायत में संदीप कुमार ने प्रधानाध्यापक पर उत्पीड़न का आरोप लगाया है।



शिक्षक का आरोप है कि प्रधानाध्यापक दिनभर नशे में धुत रहते हैं। प्रधानाध्यापक व प्रबंधक मध्याह्र भोजन के बर्तनों में मांस बनवाते हैं। बच्चों की छुट्टी कर शराब पार्टी की जाती है। शिक्षक के आरोपों के मुताबिक, मध्याह्न भोजन के लिए बच्चों की फर्जी संख्या दर्शाई जाती है। विरोध पर उत्पीड़न कर रहे हैं। फर्जी मुकदमा कर बर्खास्त कराने की धमकी भी दी जा रही है।

 

शिक्षक संदीप कुमार की शिकायत पर बीएसए अखिलेश प्रताप सिंह ने खंड शिक्षा अधिकारी नरेंद्र कुमार को वीडियो के साथ आरोपों की जांच के निर्देश दिए हैं।

प्रधानाध्यापक ज्ञानेंद्र प्रसाद पांडेय का कहना है कि वीडियो और शिक्षक शिकायत हमारे संज्ञान में नहीं है। जिलाधिकारी अभिषेक आनंद का कहना है कि वायरल वीडियो की जानकारी मिली है, जांच रिपोर्ट में जो भी दोषी पाया जाएगा, उस पर कार्रवाई की जाएगी।