सिर्फ कागजों में हो रहा बेसिक शिक्षा विभाग का काम : डीएम



अमरोहा। समीक्षा बैठक में डीएम ने बेसिक शिक्षा विभाग के कामकाज को लेकर नाराजगी जताई है। कहा, केवल कागजों में काम हो रहा है। विभाग द्वारा कोई भी रिपोर्ट वास्तविक नहीं दी है। उन्होंने सुधार के लिए एक माह का समय देते हुए कहा कि निरीक्षण के लिए नया शेड्यूल जारी किया जाएगा।


शुक्रवार को कलक्ट्रेट सभागार में डीएम निधि गुप्ता वत्स ने बेसिक शिक्षा विभाग की समीक्षा बैठक की। 



समीक्षा बैठक में उन्होंने विभागीय काम काज को लेकर खासी नाराजगी जाहिर की। कहा, कहीं पर भी ऑपरेशन कायाकल्प के तहत कार्य नहीं कराया गया है, स्कूलों में साफ सफाई की स्थिति भी ठीक नहीं है, शौचालय नहीं बने हैं, शिक्षा की गुणवत्ता भी ठीक नहीं पाई जा रही है। अधिकारियों के द्वारा गुणवत्ता पूर्ण निरीक्षण नहीं किए जा रहे हैं। केवल खानापूर्ति करते हुए कागज पूरे किए जा रहे हैं।
विज्ञापन

उन्होंने कहा कि सुधार के लिए एक माह का समय दिया जा रहा है। इसके बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि शिक्षा की गुणवत्ता को सुधारने के लिए अच्छा माहौल दिया जाए। जिससे परिषदीय स्कूलों ऊपर लोगों का विश्वास जम सके। उन्हाेंने कहा कि कंपोजिट ग्रांट के रूप में मिली राशि से स्कूलों में काम कराया जाए। कहा कि स्कूलों के निरीक्षण को नया शेड्यूल जारी किया जाएगा। इस अवसर पर सीडीओ अश्वनी कुमार मिश्र, एडीएम वित्त व राजस्व बृजेश त्रिपाठी, एडीएम न्यायिक मायाशंकर यादव, परियोजना निदेशक अमरेंद्र प्रताप सिंह, बीएसए डॉ. मोनिका सहित अन्य संबंधित अधिकारी मौजूद रहे।