प्रशिक्षण में प्रधानाध्यापक द्वारा अपनी अनियमित उपस्थिति छिपाने के लिए हस्ताक्षर पंजिका में की कूट रचना , निलंबित


प्रतापगढ़ : प्रशिक्षण में प्रधानाध्यापक द्वारा अपनी अनियमित उपस्थिति छिपाने के लिए हस्ताक्षर पंजिका में कूट रचना की गई। इसके साथ ही कई अन्य आरोपों पर बीएसए ने प्राथमिक विद्यालय गौरा के प्रधानाध्यापक को बीईओ की रिपोर्ट पर निलंबित कर दिया।


मानधाता विकास खंड के प्राथमिक विद्यालय गौरा की जांच बीईओ प्रभाकर यादव ने की थी। जांच में शिक्षक डायरी, शिक्षक संदर्शिका, टीएलएम सामग्री का शिक्षण कार्य के लिए प्रयोग न किया जाना पाया गया। प्रशिक्षण में अनियमित उपस्थिति छिपाने को उपस्थिति रजिस्टर में कूट रचना की गई थी। इसके अलावा कंपोजिट ग्रांट, खेल सामग्री की खरीद एवं उपभोग के बिल बाउचर प्रस्तुत नहीं किया। वर्तमान एवं विगत कई

वर्षों की आय-व्यय पंजिका को विद्यालय में संरक्षित न रखकर वित्तीय अनियमितता किए जाने, एमडीएम में बच्चों की संख्या में हेरफेर, विद्यालय में प्रायः समय से उपस्थित न रहने आदि की रिपोर्ट बीईओ ने दी थी। बीएसए भूपेंद्र सिंह ने बताया कि बीईओ की रिपोर्ट पर प्रधानाध्यापक सुनील कुमार गुप्ता को निलंबित कर बीईओ कार्यालय गौरा में उपस्थिति देने को कहा गया है। मामले की जांच बीईओ बंशीधर को सौंपी है।