परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षक व शिक्षिकाओं को संरक्षण दे राज्य सरकार


महराजगंज। परिषदीय स्कूलों में कार्यरत शिक्षक व शिक्षिकाओं ने रविवार को केंद्रीय वित्त राज्यमंत्री पंकज चौधरी को उनके धनेवा स्थित आवास पर पहुंचकर ज्ञापन दिया। उन्होंने संरक्षण देने की मांग की। साथ ही शिक्षकों की मांग को मुख्यमंत्री तक पहुंचाने का अनुरोध किया।







शिक्षकों ने 69000 शिक्षक भर्ती के संबंध में ज्ञापन दिया। कहा कि शिक्षकों को राज्य सरकार संरक्षण प्रदान करे। राज्यमंत्री ने शिक्षकों से कहा कि यह मामला उच्चतम न्यायालय में चल रहा है तो शिक्षकों ने कहा कि हमारी समस्या मुख्यमंत्री तक पहुंचे, जिससे शिक्षकों को सरकार व न्यायालय का संरक्षण प्राप्त हो सके। इस भर्ती में कई शिक्षक अन्य विभाग की नौकरी से त्यागपत्र देकर आए हैं तथा कुछ तो निर्धारित आयु सीमा भी पूरी कर चुके हैं।



कई शिक्षकों पर ऋण का बोझ भी है। चयनित शिक्षकों के चयन सूची से बाहर किए जाने पर उनके भविष्य पर संकट आ जाएगा। ऐसी दशा में उक्त मामले का निस्तारण विधि विशेषज्ञ अथवा किसी उच्च स्तरीय समिति के माध्यम से कराया जाए। ज्ञापन देने वालों में मोनिका शर्मा, अनामिका मिश्र, अंजुम, पार्वती, साकेत जैन, रजत, कीर्तिमान पांडेय, रोहित, नंदन शाही, काजल सिंह, पुनीत श्रीवास्तव आदि मौजूद रहे।