बीएसए कार्यालय पर समस्याओं को लेकर गरजे शिक्षक, सौंपा ज्ञापन




बस्ती। उत्तर प्रदेशीय प्राथमिक शिक्षक संघ ने जिलाध्यक्ष चंद्रिका सिंह के नेतृत्व में बीएसए कार्यालय पर बुधवार को शिक्षकों 16, शिक्षामित्रों के छह और अनुदेशकों की तीन सूत्री मांगों को लेकर धरना दिया। जिला प्रशासन को ज्ञापन सौंपकर मांगें पूरी न होने पर उग्र आंदोलन की चेतावनी दी।




जिलाध्यक्ष चंद्रिका सिंह ने कहा कि बार-बार ज्ञापन देने के बाद भी गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर कार्रवाई नहीं की जा रहीहै। 50 से कम छात्र संख्या वाले विद्यालयों को गलत तरीके से बंद कराया जा रहा है। शिक्षामित्र और अनुदेशकों की समस्याओं का निराकरण नहीं किया जा रहा है। यदि शिक्षक, शिक्षामित्र और अनुदेशकों की मांगें नहीं मानी गई तो आंदोलन और तेज किया जाएगा।





धरने को मंत्री बालकृष्ण ओझा, कोषाध्यक्ष दुर्गेश यादव, प्रवीन श्रीवास्तव, शिवप्रकाश सिंह, सुधीर तिवारी, राजेश गिरी, रवि सिंह, रामसागर वर्मा अशोक यादव, वंदना त्रिपाठी, उमाकांत शुक्ल, शिक्षामित्र संघ के जिलाध्यक्ष वीरेंद्र शुक्ला, संतोष भट्ट, अनुदेशक संघ के जिलाध्यक्ष अमित सिंह, मंत्री उमेश यादव, मुक्तेस्वर यादव, मुरलीधर आदि ने संबोधित किया।



धरने में गैर मान्यता प्राप्त विद्यालयों पर कार्रवाई, 50 से कम छात्र संख्या वाले परिषदीय विद्यालयों के विलय पर रोक, समायोजन प्रक्रिया में कोर्ट के आदेश का पालन, उच्च प्राथमिक विद्यालयों में विषय वार शिक्षक की तैनाती, कोर्ट के आदेश पर कार्यवाहक प्रधानाध्यापक का वेतन जारी करने, एनपीएस और जीपीएफ कटौती का अंकन आदि मुद्दे उठाए गए। इस मौके पर अमित मिश्रा, अब्बास, विजय कुमार, हरिशंकर, दिलीप द्विवेदी, संतोष मिश्रा, राजीव सिंह आदि मौजूद रहे।