बीईओ ने सरकारी जमीन अतिक्रमण को हटवायाः ग्रामीण बोले- अब बच्चे खेलकूद पाएंगे, प्राथमिक विद्यालय परिसर में किया गया था कब्जा



संतकबीरनगर में प्राथमिक विद्यालय फरदहाँ में सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा करके लगाई गई, लकड़ी की गुमटी को हटाए जाने के बाद ग्रामीणों ने ब्लॉक शिक्षा अधिकारी ज्ञानचंद्र मिश्र का धन्यवाद किया। ग्रामीणों ने कहा कि स्कूल परिसर में दुकान चलने से बच्चों की पढ़ाई में बाधा उत्पन्न हो रही थी। अब दुकान हट जाने के बाद बच्चे बिना किसी परेशानी के पढ़ाई और खेलकूद कर सकेंगे।







विद्यालय की प्रधानाध्यापिका लक्ष्मी देवी ने बताया कि स्कूल की बाउंड्री वॉल के आसपास अवैध अतिक्रमण होने से बच्चों को दिक्कतें हो रही थी। लकड़ी की गुमटी में चलने वाली इस दुकान के कारण वहां लोगों की भीड़ जमा रहती थी और अनावश्यक चर्चाओं के चलते पठन-पाठन प्रभावित होता था। कई बार इस संबंध में प्रशासन और विभागीय अधिकारियों से शिकायत की गई, लेकिन कोई ठोस कार्रवाई नहीं हुई थी।



अवैध कब्जा करने वालों पर सख्त कार्रवाई होगी



बीईओ ज्ञानचंद्र मिश्र ने बताया कि स्कूल परिसर में जमीन पर कब्जा कर गुमटी लगाने की शिकायत लंबे समय से मिल रही थी। अवैध अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी किया गया था, लेकिन फिर भी दुकान नहीं हटाई गई थी। आखिरकार प्रशासन ने कार्रवाई करते हुए गुमटी को हटवा दिया। इसके अलावा, अन्य परिषदीय विद्यालयों में भी अवैध अतिक्रमण की जानकारी जुटाई जा रही है। अवैध कब्जा पाए जाने पर संबंधित व्यक्तियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।