प्राथमिक स्कूल में शराब और मीट-मछली की पार्टी करने वाला शिक्षक निलंबित


 स्कूल में शराब पार्टी करने वाला शिक्षक निलंबित

जलालाबाद ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय भुंडामई वनवसा के प्रधानाध्यापक, जितेंद्र कुमार सिंह को, स्कूल परिसर में शराब पीने और मीट-मछली खाने के कारण निलंबित कर दिया गया। गांववालों की शिकायत पर बीएसए ने यह कार्रवाई की। आईजीआरएस पोर्टल पर दर्ज शिकायत की जांच बीईओ मिर्जापुर ने की, जिसमें शिकायत सही पाई गई। इसी जांच में एमडीएम में सिर्फ खिचड़ी बनाए जाने की बात भी सामने आई।


 बीईओ ने अपनी रिपोर्ट बीएसए को सौंपी, जिसके बाद प्रधानाध्यापक को निलंबित कर दिया गया और उन्हें मिर्जापुर ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय इमामपुर से संबद्ध किया गया। दूसरी ओर, जलालाबाद ब्लॉक के प्राथमिक विद्यालय रामपुर नवीन की इंचार्ज अध्यापक आकांक्षा विश्नोई को लगातार विवादों में रहने के कारण डीएम के आदेश पर निलंबित किया गया। शिक्षिका पर विद्यालय की शिक्षामित्र के साथ विवाद के कारण उन्हें पहले ही दूसरे प्राथमिक विद्यालय ब्रह्म गौटिया से संबद्ध किया जा चुका था। 

बीएसए के आदेश का पालन न करने पर, वह विद्यालय रामपुर नवीन में जाती रहीं। इस बीच, बीएसए ने दूसरे विद्यालय के सहायक अध्यापक पंकज द्विवेदी को एमडीएम बनवाने का जिम्मा सौंपा। शिक्षिका ने उन्हें धमकी दी और एमडीएम बनवाने में बाधा डाली। सीडीओ के समझाने पर भी शिक्षिका नहीं मानी, जिसके बाद डीएम को मामले की जानकारी दी गई और उन्होंने शिक्षिका को निलंबित करने का आदेश दिया। बीएसए दिव्या गुप्ता ने शिक्षिका को निलंबित कर प्राथमिक विद्यालय ब्रह्म गौटिया से संबद्ध कर दिया। मामले की जांच बीईओ भावलखेड़ा और जलालाबाद बीईओ ने संयुक्त रूप से की।