कम्पोजिट स्कूल में छज्जे पर लटककर रील बना रहा छात्र घायल


सूरतगंज (बाराबंकी)। कम्पोजिट विद्यालय में पढ़ने आया छात्र स्कूल के छज्जे पर लटककर रील बना रहा था। इसी दौरान हाथ फिसल गया और छात्र नीचे गिर गया। शिक्षकों ने परिजनों को सूचना देकर छात्र को अस्पताल पहुंचाया। जहां डाक्टरों ने एक हाथ टूटने की बात कहे हुए जिला अस्पताल रेफर कर दिया। परिजनों ने शिक्षक पर लापरवाही का आरोप लगाया है।



सूरतगंज के कंपोजिट विद्यालय बसौली में सोमवार की सुबह प्रधानाचार्य अमिता शुक्ला पहुंची। बच्चे स्कूल में एकत्र हो रहे थे। इसी बीच कुछ बच्चे खेलकूद कर धमा चौकड़ी मचा रहे थे। इसी दौरान कुछ बच्चे छज्जे से लटक कर मोबाइल फोन से रील बना रहे थे। तभी गांव के जगदीश लोध का 13 वर्षीय बेटा प्रवीन छज्जे से फिसलकर नीचे आ गिरा। छात्र प्रवीन के चीखने पर प्रधानाचार्य समेत सभी कर्मचारी मौके पर पहुंचे। सभी ने प्रवीन को उठाया मगर वह एक हाथ में हो रहे तेज दर्द के कारण चीख रहा था। सूचना घर वालों को दी। मौके पर पहुंचे पिता जगदीश अपने पुत्र प्रवीन को लेकर सूरतगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पहुंचे। जहां डाक्टर फुरकान ने प्राथमिक इलाज देकर जिला अस्पताल रेफर कर दिया है। उन्होंने छात्र का एक हाथ टूटने की बात कही। प्रधानाचार्य ने बताया कि हम आफिस में लिखापढ़ी कर रहे थे।


छात्र छज्जे पर लटककर खेल रहे थे। इसी दौरान प्रवीन गिर पड़ा। उधर परिजनों का आरोप है कि नौ बजे के बाद का हादसा है। तब तक सिर्फ प्रधानाचार्य ही आई थी। कोई दूसरा शिक्षक नहीं था। शिक्षकों की लापरवाही से ही हादसा हुआ।