नियमित स्कूल न आने पर ग्रामीणों ने शिक्षक को फर्श पर बैठाया


आगराः जगनेर स्थित प्राथमिक विद्यालय में शिक्षक के नियमित स्कूल ना जाने पर ग्रामीणों का गुस्सा फुट पड़ा। मंगलवार को चार दिन बाद छुट्टियां बिता स्कूल आने पर ग्रामीणों ने शिक्षक को दो घंटे स्कूल के बाहर फर्श पर बिठा दिया। विभागीय अधिकारियों के पहुंचने पर माफीनामा लिखने के बाद राहत की सांस ली।

राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ के जिलाध्यक्ष तिलकपाल चाहर को स्कूल नियमित ना आने पर ग्रामीणों ने मंगलवार को दो घंटे स्कूल के बाहर फर्श पर बिठा दिया। ग्रामीण राकेश कुमार ने बताया कि शिक्षक मंगलवार को चार दिन बाद स्कूल आए हैं। इसके पहले भी कई बार अनुपस्थित रहे हैं। शिक्षकों के नियमित स्कूल नहीं आने से छात्रों की पढ़ाई प्रभावित होती है। समय से कोर्स पूरा नहीं हो पाता। दो घंटे बाद पहुंचे विभागीय अधिकारियों ने शिक्षक को मुक्त कराया। मामले में बीएसए जितेंद्र गोंड ने कहा, मामले की पूरी जानकारी की जा रही है। ग्रामीणों ने कहा है कि शिक्षक की रिपोर्ट ली जाएगी।


रौव झाड़ने पर हुए आक्रोशित

कई दिन बाद स्कूल पहुंचे शिक्षक तिलकपाल चाहर से ग्रामीणों ने नियमित स्कूल आने की बात कही तो शिक्षक ग्रामीणों पर भड़क उठे। माहौल तब खराब हुआ जब राष्ट्रीय शैक्षिक महासंघ का जिलाध्यक्ष होने का रौब झाड़ने लगे। इसके बाद सभी ग्रामीण आक्रोशित हो गए और शिक्षक को दो घंटे स्कूल के गेट के पास फर्श पर बिठा दिया। तिलक के ग्रामीणों से माफी मांगने पर मामला शांत हुआ।