स्कूटी चलाकर शिक्षा विभाग के दफ्तर पहुंचे सीडीओ


अमेठी सिटी। स्कूटी चलाकर शिक्षा विभाग के दफ्तर पहुंचे सीडीओ ने गुपचुप तरीके से निरीक्षण किया। इस दौरान उन्होंने पटल प्रभारियों की स्थिति का अवलोकन किया। मौके पर मिलीं कमियों के बारे में बाद में विभागीय अधिकारी को अवगत कराया। सीडीओ के अनुसार बेसिक शिक्षा विभाग व माध्यमिक शिक्षा कार्यालयों में सफाई व्यवस्था संतोषजनक नहीं थी।



मुख्य विकास अधिकारी सूरज पटेल दोपहर दो बजे जिला विद्यालय निरीक्षक कार्यालय पहुंच गए। कार्यालय में मौजूद आगंतुकों से उनके आने का कारण पूछा। बिना किसी को बताए एक-एक करके संबंधित पटल सहायक के कक्ष में जाकर उनके कार्यों व गतिविधियों को अवलोकित करते हुए माध्यमिक शिक्षा विभाग की योजनाओं के बारे में जानकारी ली। निरीक्षण
के दौरान कार्यालय कक्ष की सफाई की व्यवस्था संतोषजनक नहीं थी। जिला विद्यालय निरीक्षक डॉ. राजेश कुमार द्विवेदी मौके पर उपस्थित पाए गए।


इसके बाद सीडीओ जिला बेसिक शिक्षा कार्यालय पहुंचे। मौके पर सभी कर्मचारी उपस्थित पाए गए। प्रांगण की सफाई की व्यवस्था संतोषजनक नहीं थी। बीएसए संजय तिवारी को सभी कर्मचारियों के बारे में निर्देशित किया।


सीडीओ ने बताया कि मौके पर कोई प्राइवेट व्यक्ति या बिचौलिया नहीं पाया गया। सीडीओ ने कहा कि कार्यालय में आने वाले जनमानस का एक आगंतुक रजिस्टर बनाया जाए, जिसमें उनकी पहचान के विवरण के साथ-साथ आने का उद्देश्य भी अंकित किया गया।