मुख्यमंत्री ने कल सभी मंत्रियों की बैठक बुलाई


लखनऊ,   मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को अपने आवास पर सारे मंत्रियों की बैठक बुलाई है। इसमें सभी मंत्रियों को मुख्यमंत्री प्रशासनिक काम में तेजी लाने के नए निर्देश देंगे।



इस बैठक में सभी कैबिनेट मंत्री, स्वतंत्र प्रभार के राज्यमंत्री व सभी राज्यमंत्री शामिल होंगे। इसमें उपचुनाव की तैयारियों, स्वच्छता पखवारा, सदस्यता अभियान पर भी चर्चा हो सकती है।


यह अहम बैठक काफी समय बाद हो रही है जिसमें राज्य मंत्रियों को अपनी बात कहने का भी मौका मिलेगा। यह बैठक सीएम आवास पर शाम साढ़े चार बजे होगी। माना जा रहा है कि इसके अलावा कैबिनेट की बैठक अलग से हो सकती है।


अटल विद्यालयों के नए सत्र की कल से शुरुआत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ 12 सितम्बर को राजधानी लखनऊ में सभी 18 मंडलों में अटल आवासीय विद्यालयों के नए शैक्षिक सत्र 2024-25 की शुरुआत करेंगे। मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी योजना अटल आवासीय विद्यालयों में शिक्षा प्राप्त कर रहे 6480 छात्र-छात्राएं गुरुवार को एक साथ अगले शैक्षिक सत्र में प्रवेश के साथ ही अपने बेहतर भविष्य की दिशा में एक और कदम आगे बढ़ाएंगे। पिछले वर्ष 11 सितंबर को पहले शैक्षिक सत्र का शुभारंभ हुआ था। इसमें श्रमिकों के बच्चे, कोविड -19 में अनाथ हुए बच्चे और मुख्यमंत्री बाल सेवायोजना से आच्छादित अनाथ बच्चों को शिक्षा मिलती है7