शिक्षक दिवस पर शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक होंगे सम्मानित


बिजनौर। शिक्षा क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक शिक्षिकाओं को सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए छात्रों की पढ़ाई में नवाचार का प्रयोग कर उन्हें होशियार बनाने वाले शिक्षकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए। जिले में करीब 90 शिक्षक-शिक्षिकाओं ने ऑनलाइन आवेदन किए।


भारत के पहले उपराष्ट्रपति और दूसरे राष्ट्रपति डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन की जयंती को शिक्षक दिवस के रूप में मनाया जाता है। डॉ. राधाकृष्णन एक महान शिक्षक, दार्शनिक और विद्वान थे। शिक्षक का योगदान समाज के विकास में बहुत महत्वपूर्ण होता है। जिले के परिषदीय स्कूलों में छात्र-छात्राओं को पढ़ाने में होशियार बनाने वाले व शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा कार्य वाले शिक्षकों को पांच सितंबर को शिक्षक दिवस पर सम्मानित किया जाएगा। इसके लिए ऑनलाइन आवेदन मांगे गए थे। जिला समन्वयक प्रशिक्षण विवेक बंसल ने बताया कि परिषदीय स्कूलों में अच्छा कार्य, शिक्षा का वातावरण, पढ़ाई में नवाचार का प्रयोग करने आदि वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया जाएगा।







शिक्षा के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले शिक्षक-शिक्षिकाओं को सम्मानित किया जाएगा। जिले के शिक्षकों से ऑनलाइन आवेदन मांगे गए हैं। शिक्षकों के सम्मान से अन्य शिक्षक भी अच्छे कार्य करने के लिए प्रेरित होते हैं।

-योगेंद्र कुमार, जिला बेसिक शिक्षा अधिकारी