बच्ची से बैड टच की घटना से गुस्साए अभिभावकों ने किया प्रदर्शन



नोएडा। सेक्टर- 12 स्थित मॉडर्न पब्लिक स्कूल के जूनियर विंग में बच्ची से हुई बैड टच की घटना से गुस्साए अभिभावकों ने मंगलवार को स्कूल के बाहर करीब दो घंटे विरोध प्रदर्शन करते हुए प्रिंसिपल को हटाने की मांग की। अभिभावकों का कहना है कि प्रिंसिपल ने घटना को दबाने की कोशिश की है। बच्चे इनके सरंक्षण में सुरक्षित नहीं हैं। हम अपने बच्चों की सुरक्षा को लेकर चिंतित हैं। अभिभावकों का गुस्सा बढ़ते देख बृहस्पतिवार को स्कूल प्रबंधन के साथ अभिभावकाें की मीटिंग रखी गई है।


सुबह 8 बजे अभिभावक जब बच्चे को स्कूल छोड़ने पहुंचे तो एकत्रित होकर विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। धीरे-धीरे अभिभावकों की संख्या बढ़ती गई और प्रिंसिपल को हटाने की मांग तेज होने लगी। मामला बढ़ते देख स्कूल ने पुलिस को सूचना दी। हालांकि इस दौरान स्कूल की ओर से कोई भी अभिभावकों से मिलने नहीं पहुंचा। इससे अभिभावकाें का गुस्सा और बढ़ गया। सुबह 10 बजे तक अभिभावक स्कूल के बाहर ही प्रदर्शन करते रहे।






अभिभावकों का कहना है कि बच्ची ने घटना के बारे में क्लास टीचर को जानकारी दी थी। प्रिंसिपल को भी इसकी जानकारी हो गई थी। प्रिंसिपल ने लापरवाही दिखाते हुए बच्ची को घर जाकर घटना की जानकारी नहीं देने को कहा। यह बहुत गंभीर मामला है। प्रिंसिपल ऐसा कैसे कर सकती हैं। यही नहीं स्कूल और ठेकेदार ने आरोपी को भगाने में भी मदद की। इस वजह से पुलिस कई दिन बाद पांचवें आरोपी को पकड़ पाई। इस पूरी घटना के बाद से अन्य अभिभावक भी चिंतित है। बच्चों की सुरक्षा को लेकर गंभीर सवाल उठ रहे हैं।

सेक्टर-24 थाने के एसएचओ ने कहा, अभिभावक स्कूल प्रबंधन से मिलना चाह रहे थे। लेकिन स्कूल प्रबंधन से कोई वरिष्ठ व्यक्ति मौजूद नहीं था इसलिए बृहस्पतिवार को उनके साथ बैठक प्रस्तावित की गई है। अभिभावक बातचीत के माध्यम से समस्या का समाधान करा सकते हैं।