अगले दो दिन लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में बारिश के आसार



लखनऊ। मौसम विभाग ने अगले दो दिन तक लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में बारिश के आसार जताए हैं। वहीं शनिवार को प्रदेश के कुछ ही इलाकों में बूंदाबांदी हुई। लखनऊ समेत प्रदेश के कई इलाकों में बादल आते जाते रहे और बारिश का संकेत देते रहे।

आंचलिक मौसम विज्ञान केंद्र के वरिष्ठ मौसम वैज्ञानिक अतुल कुमार सिंह के मुताबिक, तटवर्ती पश्चिम बंगाल के ऊपर एक गहन दवाब का क्षेत्र बना हुआ है। जो पश्चिमी की ओर बढ़ रहा है। इसकी तीव्रता में रविवार की सुबह तक बने रहने के आसार हैं। इसके बाद अगले 24 घंटे में झारखंड और उत्तरी छत्तीसगढ़ से होते हुए यह



दबाव का क्षेत्र पश्चिम की ओर बढ़ेगा। इसके कारण 16 सितंबर को पूर्वी उत्तर प्रदेश और 17 सितंबर को पश्चिमी उत्तर प्रदेश का मौसम प्रभावित होगा। इस दौरान प्रदेश के दक्षिणी हिस्से में कहीं-कहीं भारी बारिश के भी आसार हैं। हालांकि बारिश का दौर रविवार से शुरू हो सकता है। 




पारे में गिरावट दे रही राहत : बीते दिनों हुई बारिश से तपिश से राहत मिली है। हालांकि बीच-बीच में उमस और तेज धूप परेशान कर रही है, लेकिन पारे के सामान्य से कम होने से लोग राहत भी महसूस कर रहे हैं। पूरे प्रदेश में दिन का तापमान सामान्य से 5 डिग्री तक कम हुआ है।