ब्लाक प्रमुख के दो शिक्षक पुत्र विद्यालय न जाकर करते है राजनीति

जौनपुर: सुइथाकलां विकासखंड की ब्लाक प्रमुख विद्या तिवारी के शिक्षक पुत्रों के खिलाफ मंगलवार को प्रधान संघ अध्यक्ष राम प्रकाश दुबे ने जिलाधिकारी से मिलकर गंभीर आरोप लगाए। इसकी जांच के लिए जिलाधिकारी ने बेसिक शिक्षा अधिकारी, उपजिलाधिकारी शाहगंज और खंड विकास अधिकारी सुइथाकलां की एक तीन सदस्यीय समिति गठित कर रिपोर्ट मांगी है।


प्रधान संघ अध्यक्ष श्री दुबे ने अपने पत्र पर लिखित शिकायत में कहा है कि विद्या तिवारी के दो पुत्र जो परिषदीय विद्यालय में शिक्षक हैं और एक पुत्र शिक्षा मित्र है, अक्सर विद्यालय नहीं जाते और ब्लाक मुख्यालय पर प्रमुख कक्ष में बैठकर अनधिकृत रूप से राजनीति करते हैं। तीसरे पुत्र जो लखनऊ में रहते हैं, राजनैतिक मंचों पर भी देखे जा सकते हैं। गुरुवार को क्षेत्र पंचायत की बैठक में उनके दो पुत्र मंच पर थे। इस पर गैरवांह प्रधान विजय सिंह और कम्मरपुर प्रधान अनुजा सिंह के पति ने आपत्ति जताई, जिस पर प्रणय तिवारी ने जनप्रतिनिधियों को धमकी दी।


डीएम ने शिकायत को संज्ञान में लेते हुए बीएसए, एसडीएम शाहगंज और बीडीओ सुइथाकलां की एक तीन सदस्यीय समिति बनाई है जिससे रिपोर्ट मांगी गई है और इसके आधार पर आगे की कार्रवाई तय की जाएगी।