मायके से आते ही ससुराल मेंं हुई परिषदीय शिक्षिका की मौत

 कटेहरी (अंबेडकरनगर)। अकबरपुर के सिझौलिया स्थित कंपोजिट स्कूल में कार्यरत सहायक अध्यापिका का सोमवार देर शाम अचानक निधन हो गया। ससुराल में हुई मौत के पश्चात् पति ने बीमारी का हवाला दिया, जबकि शिक्षिका के पिता ने पोस्टमार्टम करवाकर सत्य का पता लगाने और उसके आधार पर कार्रवाई की मांग की। शिकायत के आधार पर पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम हेतु भेज दिया और जांच आरंभ कर दी।

अहिरौली थाना क्षेत्र के जैनपुर खेंवार की निवासी वर्तिका (31) की सोमवार देर शाम अचानक तबीयत बिगड़ गई। पति दीपक के मुताबिक, उन्हें जिला अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित किया। इस बीच, शिक्षिका के पिता दिनेश पांडेय भी जिला अस्पताल पहुंचे और शव के पोस्टमार्टम की मांग की। पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा। वर्तिका अकबरपुर ब्लॉक के सिझौलिया स्थित परिषदीय कंपोजिट स्कूल में सहायक अध्यापिका थीं और अपने दो वर्षीय पुत्र शौर्य के साथ मायके में रहती थीं। उनके पति गाजियाबाद में सिविल इंजीनियर हैं। चार दिन पहले ही दीपक ने अवकाश लेकर घर आए थे और शनिवार को वर्तिका को अपने साथ खेंवार ले गए थे, जहां सोमवार रात उनका निधन हो गया।

एसओ अहिरौली सुनील पांडेय के अनुसार, पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर ही मौत के कारणों का स्पष्टीकरण हो पाएगा। अन्य जांच प्रक्रिया जारी है। पिता ने सामान्य तहरीर दी है, और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने पर उसके अनुसार कार्रवाई की जाएगी।