डीआईओएस को जवाब नहीं दे सकीं कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका




कन्नौज। छिबरामऊ के अनवरी बेगम गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल और हीरालाल वीएन इंटर कॉलेज को बृहस्पतिवार को डीआईओएस डॉ. पूरन सिंह ने निरीक्षण किया। हायर सेकेंडरी स्कूल की कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका से डीआईओएस ने स्कूल संचालन और परख पोर्टल के बारे में जानकारी मांगी तो वह जवाब नहीं दें सकी। इस पर डीआईओएस ने कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के निर्देश दिए।






डीआईओएस सबसे पहले अनवरी बेगम गर्ल्स हायर सेकेंडरी स्कूल पहुंचे, जहां पर कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका मौजूद नहीं थी। जानकारी मिलने पर कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका स्कूल पहुंची। डीआईओएस ने उनसे स्कूल संचालन और परख पोर्टल के विभिन्न क्लबों के गठन के संबंध में पूछा तो कार्यवाहक प्रधानाध्यापिका जवाब नहीं दे सकी। डीआईओएस ने उनका अग्रिम आदेशों तक वेतन रोकने के निर्देश दिए। स्कूल में 72 छात्रों के पंजीकरण के सापेक्ष केवल 21 छात्र उपस्थित मिले।



इसके बाद हीरालाल वीएन इंटर कॉलेज पहुंचे, जहां पर प्रधानाचार्य जितेंद्र सिंह यादव अवकाश पर थे और वह किसी शिक्षक को विद्यालय के सामान्य संचालन के लिए प्रभार नहीं दे गए थे। विद्यालय में अनुशासन की कमी मिली। कमियों को दूर करने के लिए मौजूद शिक्षकों को दिशा निर्देश दिए।