कस्तूरबा विद्यालय की छात्रा की मौत

 शाहजहांपुर के मोहल्ला किला स्थित कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय की कक्षा आठ की छात्रा मोहिनी (15) की अस्पताल में मौत हो गई। नाराज परिजनों ने बृहस्पतिवार को विद्यालय में पहुंचकर हंगामा किया। आरोप है कि छात्राओं को बेहतर खाना नहीं दिया जाता है। परिजनों ने विद्यालय प्रबंधन पर छात्रा का इलाज कराने में लापरवाही बरतने का आरोप भी लगाया है।




रोजा थाना क्षेत्र के गांव जमुही निवासी विनोद सिंह की बेटी मोहिनी सागर कस्तूरबा बालिका विद्यालय में कक्षा आठ की छात्रा थी। उसके बीमार होने पर मंगलवार को परिजन अपने साथ ले गए थे। हालत बिगड़ने पर जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। बृहस्पतिवार सुबह नाराज परिजन कस्तूरबा गांधी विद्यालय पहुंचे और हंगामा शुरू कर दिया। 




विद्यालय प्रबंधन पर लगाया ये आरोप 

उनका कहना था कि विद्यालय में बच्चों को बेहतर खाना नहीं दिया जाता है। बेटी के बीमार होने पर बिना किसी शिक्षिका के अस्पताल में उपचार के लिए भेज दिया गया। सूचना पर नगर शिक्षा अधिकारी और डीसी सोहन शुक्ला मौके पर पहुंचे और परिजनों से बातचीत की। उनके आश्वासन पर शांत होकर लौट गए हैं। डीसी बालिका सोहन शुक्ला ने बताया कि छात्रा के बीमार होने पर उसे घर भेज दिया गया था। आरोपों की जांच के लिए समिति का गठन किया जा रहा है।